Movie prime
IPL Title Sponsor 2022: वीवो (VIVO) की जगह टाटा (TATA) होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर (TATA IPL)

New IPL Title Sponsor Name: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया की इस साल से वीवो (VIVO) की जगह टाटा (TATA) आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर (TATA IPL) होगा। 

 

Title Sponsor For IPL 2022: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया की इस साल से वीवो (VIVO) की जगह टाटा (TATA) आईपीएल (IPL 2022) का टाइटल स्पॉन्सर (TATA IPL) होगा। मंगलवार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में टाटा को आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया। 

New Title Sponsor For IPL 2022: आईपीएल (IPL) का टाइटल स्पॉन्सरशिप का करार वीवो के साथ साल 2023 तक के लिए था। जिसे अभी खत्म होने में 2 साल और बचे थे। लेकिन, वीवो ने करार खत्म होने से पहले  ही अपना नाम इंडियन प्रीमियर लीग से वापस ले लिया है। अब इसके बाद BCCI ने अगले 2 सीजन के लिए टाटा ग्रुप को IPL की टाइटल स्पॉन्सर की जिम्मेदारी दी है। इसका मतलब ये कि अब IPL वीवो आईपीएल की जगह टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा। 

2018 में वीवो ने खरीदे थी टाइटल स्पॉन्सरशिप

VIVO ने साल 2018 में 5 साल के लिए आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स 2190 करोड़ रुपए में खरीदे थे। इसके लिए वीवो को हर साल 440 करोड़ रुपये BCCI देने थे। लेकिन, बॉर्डर पर बढ़े भारत-चीन तनाव के चलते साल 2020 सीजन के लिए BCCI ने वीवो को स्पॉन्सरशिप से निलंबित करना पड़ा। और, उसकी जगह ड्रीम 11 (Dream11) को IPL 2021 का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया।