Movie prime
England vs Australia T20 World Cup 2021 Live Streaming: ENG vs AUS के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 12 का मुक़ाबला खेला जाएगा। 

 

England vs Australia Live Streaming, ICC T20 World Cup 2021: T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 12 का मुक़ाबला खेला जाएगा। ऐशेज़ सीरीज़ से पहले एक बार फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होगी। इस बार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट के इस सबसे छोटे फ़ॉर्मेट और विश्व कप के सबसे अहम मुक़ाबले में भिड़ना है। दोनों टीमों का विश्व कप में आगाज़ अच्छा हुआ हैं। दोनों टीमों ने अब तक विश्व कप में दो में से दो जीत दर्ज की हैं और तीसरा मैच जीतकर वे सेमीफ़ाइनल की ओर एक कदम और बढ़ाना चाहेंगी।

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए कठिन होगा। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ आसान जीत दर्ज की थी। वही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के ख़िलाफ़ सभी विभागों में बेहतरीन खेल दिखाया और दोनों मुक़ाबले अपने नाम किया। 

दोनों टीमें 2010 टी20 विश्व कप फ़ाइनल के बाद टी20 विश्व कप मैचों में एक दूसरे से कभी नहीं भिड़ी हैं। उस मैच में खेले खिलाड़ियों में से अभी डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और ओएन मॉर्गन ही खेल रहे हैं। 

हालिया फ़ॉर्म

ऑस्ट्रेलिया - जीत, जीत, हार, जीत, हार

इंग्लैंड - जीत, जीत, जीत, जीत, हार

चर्चा में

ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में चार विशेषज्ञ गेंदबाज़ और एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ के साथ जाने का फ़ैसला किया है, जो कि अब तक सही साबित हुआ है। वह इस रणनीति को आगे के मैचों में भी जारी रख सकते हैं। इसका मतलब है कि ऐश्टन एगार को अभी भी बाहर बैठना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही दोनों मैचों में जीत दर्ज की लेकिन देखा गया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को वनिंदु हसरंगा, केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी ने बांधे रखा, उन्हें खुल के खेलने नहीं दिया। इंग्लैंड के पास मोईन अली और राशिद ख़ान जैसे विश्व के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स हैं। इन दोनों पर इंग्लैंड को जीत दिलाने का काफ़ी अधिक दारोमदार होगा।

टीम न्यूज़

श्रीलंका के ख़िलाफ़ मैक्सवेल और स्टॉयनिस के महंगे साबित होने के बाद भी लगता हैं कि ऑस्ट्रेलिया फिर से सिर्फ़ चार विशेषज्ञ गेंदबाज़ों के साथ ही उतरेगा। हालांकि ऐश्टन एगार अब भी एक विकल्प हैं। अगर वह टीम में आते हैं तो मिचेल मार्श को शायद बाहर बैठना पड़े, जो कि इस टूर्नामेंट से पहले अपने ड्रीम फ़ॉर्म में थे। हालांकि इसकी संभावना न्यूनतम है।

ऑस्ट्रेलिया (संभावित) 1. डेविड वॉर्नर 2. ऐरन फ़िंच (कप्तान) 3. मिचेल मार्श 4. स्टीव स्मिथ 5. ग्लेन मैक्सवेल 6. मार्कस स्टॉयनिस 7. मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) 8. पैट कमिंस 9. मिचेल स्टार्क 10. ऐडम ज़ैम्पा 11. जॉश हेज़लवुड

मार्क वुड और टॉम करन क्रमशः एड़ी और घुटने के चोट के कारण जूझ रहे हैं। लेकिन फ़ॉर्म में चल रही इंग्लिश टीम शायद ही टीम में बदलाव करे।

इंग्लैंड (संभावित) 1. जेसन रॉय 2. जॉस बटलर (विकेटकीपर) 3. डाविड मलान 4. जॉनी बेयरस्टो 5. ओएन मॉर्गन 6. लियम लिविंगस्टन 7. मोईन अली 8. क्रिस वोक्स, 9. क्रिस जॉर्डन 10. आदिल रशीद 11. टिमाल मिल्स

पिच और परिस्थितियां

टॉस जीतो, मैच जीतो? यहां पर लक्ष्य का पीछा करना आसान लग रहा है। एक तरफ की स्क्वायर बॉउंड्री छोटी है, जिसका बल्लेबाज़ फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

किसने क्या कहा?

"हम इस मुक़ाबले के लिए तैयार हैं। पिछले कुछ सालों में इंग्लिश टीम ने सफेद गेंद की क्रिकेट से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। यह एक दिलचस्प मुक़ाबला होगा।" - ऐरन फ़िंच, कप्तान, ऑस्ट्रेलिया

"अगर घुटने टेकने से लोग नस्लवाद के प्रति जागरूक होते हैं, उन्हें कुछ शिक्षा मिलती है तो हम इसे ज़रूर जारी रखेंगे।" - क्रिस जॉर्डन, तेज़ गेंदबाज़, इंग्लैंड

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच कब और कहां देखना है, इसके बारे में आपको जो कुछ जानने की जरूरत है, वह यहां है:

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैच किस समय शुरू होंगे?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। 

टी20 वर्ल्‍ड कप में AUS vs ENG के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई (Dubai International Cricket Stadium में खेला जाएगा। 

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का लाइव प्रसारण कहां देखें?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैचों का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी स्‍पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। 

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैचें की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

T20 World Cup 2021 Free Live Streaming Online

Watch Free Online T20 Match: जियो अपने ग्राहकों को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैच दिखाने की सुविधा उपलब्ध कराएगा?रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैच देखने की सुविधा उपलब्ध कराएगा। उसके पोस्ट-पेड और प्री-पेड ग्राहकों को यह सुविधा मिलेगी. जियो की सभी पोस्ट पेड योजना में जियो ग्राहकों को आईपीएलफ के मैच मुफ्त में देखने को मिलेंगे। इसके लिए जियो का डिजनी हॉटस्टार से समझौता है।