Movie prime
IND vs SA 2nd Test: जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

South Africa vs India 2nd Test: Johannesburg में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। 

 

South Africa vs India 2nd Test: जोहानिसबर्ग के Wanderers टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे साउथ अफ्रीका ने 67.4 ओवर में चौथे दिन तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की जीत में कप्तान डीन एल्गर ने बड़ा योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान डील एल्गर ने सर्वाधिक 96 रन बनाकर नाबाद रहे हीं डुसे ने 40 रनों की शानदार पारी खेली। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और अश्विन को 1-1 विकेट मिला। भारत की दूसरी पारी 266 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए थे। वहीं भारत की पहली पारी 202 रन पर सिमट गई थी। इसी के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी हो गई है। अब सीरीज के विजेता का फैसला तीसरे और आखिरी टेस्ट में होगा जो कि केपटाउन में खेला जाएगा। 

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कप्तानी पारी खेलते हुए 188 गेंदो में 10 चौकों की मदद से 96 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं उनके साथ टेंबा बाउमा (Temba Bavuma) भी 23 रनों पर नाबाद रहे। 

इससे पहले एल्गर ने रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। डुसेन ने 92 गेंदो में पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। वहीं Keegan Petersen ने 28 और Aiden Markram ने 31 रनों की पारी खेली। 

Johannesburg के Wanderers मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम केवल 266 रन ही बना सकी। और मेज़बान टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया।