Movie prime
Ranji Trophy 2022 Rescheduled: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस की वजह से रणजी ट्रॉफी की तारीख को आगे बढ़ाया

Ranji Trophy 2022: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रणजी ट्रॉफी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। 

 

Ranji Trophy 2022 Reschedule: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रणजी ट्रॉफी को रीशेड्यूल किया जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 13 जनवरी को होनी थी, लेकिन अब इसे रोक दिया गया है। रणजी ट्रॉफी के अलावा महिला टूर्नामेंट और अंडर-25 टूर्नामेंट की शुरुआत को भी रोक दिया गया है। रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ सी.के नायडू ट्रॉफी को भी पोस्टपोन किया गया है। 

Postpones Ranji Trophy 2022: एक बयान में बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, ''बीसीसीआई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा से समझौता नहीं करेगी. हमने तीनों टूर्नामेंट्स को पोस्टपोन करने का फैसला किया है। सामान्य स्थिति होने के बाद टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने को लेकर विचार किया जाएगा।''

यह भी पढ़े- ICC Men Test Team of the Year: ICC ने 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' का किया ऐलान, तीन भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

यह भी पढ़े- ICC ने चुनी वनडे टीम ऑफ द ईयर, टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

यह भी पढ़े- ICC T20 World Cup 2022 Schedule, Teams, Fixtures, Date, Venue, Timings

Ranji Trophy 2022 Date: रणजी ट्रॉफी 2022 की शुरुआत 13 जनवरी से देश के अलग-अलग हिस्सों में होनी थी। इस टूर्नामेंट में कुल 105 मैच खेले जाने थे। टूर्नामेंट में 38 टीमों हिस्सा ले रही है। ग्रुप स्टेज के मुकाबले सबसे पहले मुंबई, ठाणे, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू और त्रिवेंद्रम में खेले जाने थे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 मार्च से खेला जाना था। जबकि सेमीफाइनल मैच 6 मार्च से शुरू होने वाला था। वहीं क्वार्टर फाइनल मैच 26 फरवरी से खेला जाना था।