Movie prime
DDA Housing Scheme 2021: ख़ुशख़बरी अब दिल्ली में घर लेना का सपना होगा पूरा, DDA ला रहा है नई हाउसिंग स्कीम
DDA Housing Scheme 2021, DDA Awas Yojna 2021 DDA Housing Scheme 2021, DDA Awas Yojna अब आपका दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। डीडीए ने अपनी नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर दी है जिसमें करीब 1350 फ्लैट्स शामिल हैं। इस स्कीम में फ्लैट्स की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ ... Read more
 

DDA Housing Scheme 2021, DDA Awas Yojna 2021

DDA Housing Scheme 2021, DDA Awas Yojna अब आपका दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। डीडीए ने अपनी नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर दी है जिसमें करीब 1350 फ्लैट्स शामिल हैं। इस स्कीम में फ्लैट्स की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ रुपये तक है। डीडीए ने अपने नई हाउसिंग स्कीम में ग्राहको से फ्लैट की केटेगरी के हिसाब से एप्लीकेशन मनी मांगी है जो इस प्रकार है  ईडब्ल्यूएस के लिए 25 हजार, एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी और एचआईजी के लिए 2 लाख रुपये।

DDA Housing Scheme 2021: ख़ुशख़बरी अब दिल्ली में घर लेना का सपना होगा पूरा, DDA ला रहा है नई हाउसिंग स्कीम

द मिथिला टाइम्स | नई दिल्ली: DDA दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने नए साल पर लोगों को अपना घर खरीदने का तोहफा दिया है। डीडीए अपनी नई हाउसिंग स्कीम ( DDA Housing Scheme 2021) लॉन्च कर दी हैं  जिसमे करीब 1350 फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर किया जा सकता है। लोग फ्लैट्स के लिए 2 जनवरी से 16 फरवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

एचआईसी, एमआईजी और ईब्ल्यूएस कैटिगरी के हैं ज्यादातर फ्लैट्स

इस स्कीम में द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत कुंज, रोहिणी आदि जगहों पर विभिन्न कैटिगरी के फ्लैट्स लोगो के लिए उपलब्ध कराये जायेंगे। इस स्कीम में ज्यादातर फ्लैट्स एचआईसी, एमआईजी और ईब्ल्यूएस कैटिगरी के हैं। इन सब के अलावा पिछली स्कीम के बचे हुए एलआईजी सेग्मेंट के कुछ फ्लैट्स को  भी इस स्कीम में रखा गया है।

DDA की इस स्कीम में फ्लैट्स की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ रुपये तक रखी गयी है 

फ्लैट्स की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ रुपये तक है। इस स्कीम में लोगो को अप्लाई करने के लिए ईडब्ल्यूएस के लिए 25 हजार, एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी और एचआईजी के लिए 2 लाख रुपये एप्लिकेशन मनी का भुगतान करना होगा। यह एप्लीकेशन मनी रिफंडेबल। स्कीम की प्रक्रिया पूर्णता ऑनलाइन है। इसके लिए डीडीए ने नया सॉफ्टवेयर आवास (AWAAS) को विकसित किया है। इस सॉफ्टवेयर की सहायता से लोगों को आवेदन, पेमेंट और पजेशन लेने में आसानी मिलेगी।

ऑनलाइन बुकिंग करने से पहले आप फ्लैट की लोकेशन और फ्लैट का साइज देख सकते है 

इस नए सॉफ्टवेयर आवास (AWAAS) की सहायता से लोग फ्लैट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले फ्लैट का सैंपल देख सकते हैं, ताकि लोग आवेदन से पहले फ्लैट का लोकेशन और फ्लैट का साइज और दी जाने वाली सुविधाएं को देख सकें। इस बार की हाउसिंग स्कीम में DDA ने अधिकतर नए फ्लैट्स लोगो के लिए रखा है। ये फ्लैट मंगलापुरी, द्वारका और जसोला लोकेशन पर हैं और तीनो लोकेशन पर लोगों को ट्रांसपोर्ट की सुविधा बहुत ही अच्छे से मिलती  है। इन लोकेशनो पर मेट्रो की सुविधा उपलब्ध है।