Movie prime
Delhi Corona News Update: दिल्ली में कोरोना विस्‍फोट, 24 घंटे में सामने आए 923 नए केस

Delhi COVID-19 Latest Data: दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। दिल्ली में 86 फीसदी उछाल के साथ कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 923 नए केस सामने आए हैं। 

 

Delh Corona News Hindi: दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। दिल्ली में 86 फीसदी उछाल के साथ कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 923 नए केस सामने आए हैं। सात महीने में यह अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। 

नए मामलों के साथ संक्रमण दर 1 भी एक फीसदी पार कर गई है। 28 मई को संक्रमण दर 1.58 फीसदी थी। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 71696 टेस्ट हुए। जिसके बाद संक्रमण दर 1.29 फीसदी पहुंच गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या दो हजार पार कर गई है। हालांकि अच्छी बात ये रही कि 344 लोग ठीक हुए और किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। 

दिल्ली में कुल एक्टिव मामले 2191 पहुंच गए, जिसमें से 1068 होम आइसोलेशन में हैं। एयरपोर्ट से हल्के और बिना लक्षण वाले 115 यात्रियों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। दिल्ली में अब तक बिना वेंटीलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट के हल्के लक्षण वाले संक्रमित लोग, 145 हैं। कोरोना से संक्रमित 55 ऐसे मरीज हैं जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी, लेकिन किसी भी मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ी है। 200 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 102 दिल्ली के हैं और 98 मरीज दिल्ली से बाहर से हैं। 

Delhi Yellow Alert: ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली में येलो अलर्ट

दिल्ली में नए मामले आने के बाद अभी तक कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 1,445,102 पहुंच गए. वहीं अब तक 1,417,804 लोग ठीक हुए। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल मौतों का आंकड़ा 25107 है। 


दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए DDMA की बैठक हुई। इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। इस बैठक के बाद उपराज्यपाल ने ट्वीट किया कि कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी दोहराया गया है कि टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट रणनीति के साथ सर्वेलेंस, कंटेनमेंट जोन, पॉजिटिव मामलों को अलग करने और होम आइसोलेशन केसों पर भी ध्यान रखने की जरुरत है। ऐसा करने से ही कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है। 

Delhi Yellow Alert: येलो अलर्ट के बाद जानें दिल्ली में क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद