IPL GT vs SRH: IPL में करामाती खान का फिर से चला जादू, अंतिम ओवर में जड़े 3 छक्के अंतिम, SRH से छीनी जीत

IPL 2022 GT vs SRH Match Highlights: गुजरात टाइटंस का आईपीएल सीजन 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है। गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

IPL GT vs SRH:  आईपीएल में एक बार फिर से रशीद खान (करामाती खान) का जादू चल रह है। इस बार गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से रशीद खान ने एक नया कारनामा कर दिखाया है।इंडियन प्रीमियर लीग के 40वें मैच में गुजरात ने राशिद खान की धमाकेदार 11 गेंदों में 31 और राहुल तेवतिया की ताबड़तोड़ 21 गेंदों पर 40 रनों की करिश्माई पारी की बदौलत GT ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। गुजरात के सामने हैदराबाद ने 196 रनों का लक्ष्य रखा था जो गुजरात ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से आखिरी ओवर में राशिद और तेवतिया ने मार्को यान्सेन की ओवर में चार छक्के लगाए और जरूरी 22 रन बना लिए।

जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की जरूरत थी। मार्को जानसेन की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर एक रन दौड़ लिया। अब चार गेंद में 15 रन चाहिये थे और राशिद ने जानसेन को उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और आखिरी तीन गेंद में नौ रन की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा । अब एक गेंद और तीन रन लेकिन यह मुकाबला राशिद (11 गेंद में नाबाद 31) के नाम बतौर बल्लेबाज होना तय था जिन्होंने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का जड़कर असंभव को संभव कर दिखाया।

सनराइजर्स के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी स्पीड गन का ऐसा कमाल दिखाया कि उन्होंने सिर्फ 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम कर गुजरात को बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन राशिद और तेवतिया की पारी के सामने उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी फिकी पड़ गई। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। गुजरात की तरफ से सर्वाधिक 68 रनों की पारी रिद्धिमान साहा ने खेली। इस हार के साथ आईपीएल 2022 में सनराइजर्स का लगातार पांच मैच की जीत का सिलसिला भी टूट गया जो आठ मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

तेवतिया 21 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे । इससे पहले रिधिमान साहा ने 38 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर गुजरात को अच्छी शुरूआत दी । इसके बाद हालांकि मलिक ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिये । साहा के अलावा शुभमन गिल (22), हार्दिक पंड्या (10), डेविड मिलर (17) और अभिनव मनोहर (0) उनका शिकार हुए ।

यह भी पढ़े: Shashank Singh News: अंतिम ओवर में फर्ग्यूसन पर छक्कों की हैट्रिक लगाकर बल्ले से मचाया कोहराम, जानिए कौन हैं शशांक सिंह

इससे पहले आज टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने (Abhishek Sharma) अभिषेक शर्मा (65) और (Aiden Markram) एडेन मार्करम (56) की धुआंधार पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस (GT) को 196 रनों का लक्ष्य दिया। सनराइडर्स की ओर से अभिषेक और मार्करम ने 61 गेंदों में 96 रनों की शानदार साझेदारी की। गुजरात की ओर से मोम्महद शमी ने 3 विकेट चटकाए। वहीं, अल्जारी जोसेफ और यश दयाल ने 1-1 विकेट लिया।

हैदराबाद ने आज पावरप्ले में भले कप्तान केन विलियमसन (5) और राहुल त्रिपाठी (16) के रूप में 2 महत्वपूर्ण विकेट जरूर गंवा दिए लेकिन उसने इसके बावजूद पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 53 रन बनाए। विलियमसन और त्रिपाठी को मोहम्मद शमी ने चलता किया। इस बीच अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम ने छक्कों की बारिश कर 12 ओवरों में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया।

अभिषेक ने 33 गेंदों में सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया। दूसरी छोर पर गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण की मार्करम मुंहतोड़ जवाब रहे थे। हर शॉट गेंद को पुल के माध्यम से छक्के में तब्दील कर रहे थे, जिससे 15 ओवर के बाद हैदराबाद ने दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। इस बीच, 20वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की पहली गेंद पर मार्को जेनसन ने एक छक्का और आखिरी तीन गेंदों पर शशांक सिंह ने लगातार तीन छक्के लगाकर टीम के स्कोर को छह विकेट के नुकसान पर 195 रन तक पहुंचा दिया। शशांक (25) और जेनसन (8) रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Comment

%d bloggers like this: