Gangubai Kathiawadi Movie: Release Date, Trailer, Cast, Where to Watch

Gangubai kathiawadi

Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई काठियावाड़ी एक आगामी भारतीय बॉलीवुड हिंदी फिल्म है, जो संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित की गयी है। यह फिल्म लेखक हुसैन जैदी की पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई पर आधारित है। फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई के रूप में हैं, जबकि शांतनु माहेश्वरी, विजय राज और सीमा पाहवा सहायक भूमिकाएँ में हैं, फिल्म में अजय देवगन, इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी एक विशेष भूमिका में हैं।

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi Trailer Date) का ट्रेलर 4 फरवरी 2022 को रिलीज किया जा रहा है वही फिल्म 25 फरवरी 2022 (Gangubai Kathiawadi Release Date) को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीज़र पिछले साल ही रिलीज़ किया जा चूका है।

  • Movie: Gangubai Kathiawadi
  • Release Date: 25 February 2022
  • Star Cast: Alia Bhatt, Indira Tiwari, Vijay Raaz, Jim Sarbh, Huma Qureshi, Ajay Devgn, Shantanu Maheshwari, Emraan Hashmi, and M.K. Raina.
  • Director: Sanjay Leela Bhansali 
  • Streaming Platform: Theaters

The famous dialogue in Gangubai Kathiawadi teaser is “Kumari kisi ne chhoda nahin, aur shrimati kabhi kisi ne banaya hi nahin”

Gangubai Kathiawadi Where to Watch

Gangubai Kathiawadi फिल्म 25 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म अभी किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है।

Who is Gangubai Kathiawadi

गंगूबाई का जन्म 1939 में गुजरात के काठियावाड़ नामक स्थान पर हुआ था। गंगूबाई अपने परिवार की इकलौती बेटी थी। गंगूबाई को शुरू से ही फिल्मों में दिलचस्पी थी। वे हमेशा से ही हीरोइन बनने का सपना देखा करती थी और मुंबई जाने की बातें किया करते थे। गंगुबाई जी के पिता के पास एक अकाउंटेंट काम करता था, जिसका नाम रमणीक था। गुजरात आने से पहले वह मुंबई में रहा करता था। यह बात जब गंगूबाई को पता चली तो जैसे उसे लगा कि उसको मुंबई जाने का रास्ता मिल गया। धीरे-धीरे रमणीक के साथ उसकी दोस्ती हो गई और दोस्ती प्यार में बदल गई।

मात्र 16 साल की उम्र में वे रमणीक के साथ घर से भाग गई और मंदिर में जाकर उन दोनों ने आपस में शादी कर ली। रमणीक और गंगूबाई दोनों गुजरात से मुंबई जा पहुंचे और वहां पर एक साथ रहने लगे। कुछ समय पश्चात रमणीक ने मुंबई के मशहूर स्थान कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की एक कोठे वाली के हाथो उसे बेच दिया। जिसने उसे वेश्यावृत्ति की दिशा में धकेल दिया गया और उसने कई अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ बड़े संबंध बनाए, और यहां तक कि मुंबई के कुछ हिस्सों पर भी उसका प्रभुत्व हो गया।

मुंबई के लोग जितना करीम लाला से डरते थे उतना ही वे गंगूबाई से भी खौफ खाने लगे। धीरे धीरे वे प्रचलित होती गई और उन्होंने रेड लाइट एरिया में काम करने वाली वेश्याओं के लिए भी बहुत से सकारात्मक काम किए। कमाठीपुरा के इलाके में उन्होंने महिला सशक्तिकरण और अनाथ बच्चों के लिए भी काम किया था। एस हुसैन जैदी की किताब में, मुंबई के माफिया क्वींस ने उनके एक पुराने चरित्र को चित्रित किया है।

GANGUBAI KATHIAWADI FAQ’S

Ques: गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज की तारीख क्या है?

Ans:गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज की तारीख 25 फरवरी, 2022 है।

Ques: गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्देशक कौन हैं?

Ans: गंगूबाई काठियावाड़ी का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है।

Ques: गंगूबाई काठियावाड़ी की स्टार कास्ट क्या है?

Ans: गंगूबाई काठियावाड़ी की स्टार कास्ट हैं: आलिया भट्ट, इंदिरा तिवारी, विजय राज, जिम सर्भ, हुमा कुरैशी, अजय देवगन, शांतनु माहेश्वरी, इमरान हाशमी और एम.के. रैना।

Ques: गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म किस भाषा में उपलब्ध है?

Ans: यह फिल्म हिंदी भाषा में उपलब्ध है।

Ques: is gangubai kathiawadi on amazon prime?

Ans: No, the Gangubai Kathiawadi movie is not available on any OTT platform yet.

Leave a Comment

%d bloggers like this: