Movie prime
UP Police Constable Bharti 2022: यूपी पुलिस में कांन्स्टेबल के पद पर आई बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

UP Police Bharti 2022: उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक कई सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukari) के लिए बंपर भर्तियां आ रही हैं। यूपी में अब पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल के 26,210 और फायरमैन के 172 पदों पर आवेदन मांगे हैं। 

 

UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग (UP Police Dept) द्वारा कॉन्स्टेबल भर्ती की घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB ) ने यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर सीधी भर्ती ( UP Police Constable Vacancy 2022 ) का ऐलान कर दिया है।  बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर इस भर्ती परीक्षा को आयोजित करने के लिए कंपनियों और परीक्षा एजेंसियों से टेंडर मांगे हैं। इसके लिए कंपनियों को 27 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है।

Sarkari Naukri 2022: यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से निकाले टेंडर के मुताबिक कांस्टेबल के 26210 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा में 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने के उम्मीद है। वहीं परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 का टेंडर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

एग्जाम कंपनी की होगी ये जिम्मेदारी

एग्जाम करवाने वाली कंपनी के पास भर्ती परीक्षा करवाने की रिस्पॉन्सिबिलिटी रहेगी। ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस, एडमिट कार्ड, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, PST, बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन, फाइनल सिलेक्शन लिस्ट और हेल्पलाइन नंबर जारी करने की जिम्मेदारी भी रहेगी। 

योग्यता UP Police Constable Bharti 2022 Eligibility

इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। वहीं आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।