Movie prime
ICC T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान- रिपोर्ट
Rohit Sharma Replace Virat Kohli as India’s Limited-Overs Captain After T20 World Cup 2021: According to the TOI report- “Virat himself will make the announcement. he is the view that he needs to concentrate on his batting and go back to becoming what he’s always been the best batsmen in the world” इस रिपोर्ट के ... Read more
 
ICC T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान- रिपोर्ट
Rohit Sharma Replace Virat Kohli as India’s Limited-Overs Captain

Rohit Sharma Replace Virat Kohli as India’s Limited-Overs Captain After T20 World Cup 2021: According to the TOI report- “Virat himself will make the announcement. he is the view that he needs to concentrate on his batting and go back to becoming what he’s always been the best batsmen in the world”

इस रिपोर्ट के अनुसार लगता है की विराट कोहली (Virat Kohli) white ball cricket वनडे और T20 की कप्तानी से इस्तीफा देने वाले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा T20 वर्ल्ड कप के बाद हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो है तो white ball cricket में टीम इंडिया की कमान विराट की जगह रोहित (Rohit Sharma) को मिल सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जल्दी ही विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और T20 का कप्तान बनाए जाने की घोषणा हो सकती है। रोहित शर्मा का white ball cricket में कप्तानी का रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा है। रोहित शर्मा IPL के सबसे सफल कप्तान हैं।

Also Read: CSK vs MI IPL 2021 Dream11 Team Prediction

टाइम्स ऑफ इंडिया ने BCCI सूत्रों के हवाले से लिखा कि, ” T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा विराट कोहली खुद करेंगे। ये फैसला वो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए करेंगे.” सूत्रों ने कहा कि विराट, जो फिलहाल सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं, उन्होंने रोहित के साथ अपने लीडरशिप की जिम्मेदारी शेयर करने का फैसला किया है। इससे पहले InsideSport.co ने भी भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ये खबर दी थी कि विराट कोहली रोहित शर्मा के लिए वनडे और T20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं। अब उन बातों पर मुहर लगती दिख रही है। नई रिपोर्ट के मुताबिक कोहली और टीम मैनेजमेंट ने क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को देने का मन बना लिया है।

विराट ने फैसले को लेकर BCCI को दी जानकारी- रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने अपने फैसले की जानकारी BCCI के दे दी है। और, रोहित शर्मा को भी इसे लेकर इशारा कर दिया गया है। विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 65 टेस्ट, 95 वनडे और 45 T20 मैचों में कप्तानी की है। इसमें उन्होंने 38 टेस्ट जीते, 65 वनडे जीते और 29 T20 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

वनडे और T20 में विराट कोहली की जगह लेने के रोहित शर्मा सबसे बेहतर दावेदार हैं। उनके पास छोटे फॉर्मेट में कप्तानी का, मुकाबला जीतने का और टीम को चैंपियन बनाने का अच्छा तजुर्बा है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को IPL चैंपियन बनाया है। वो अब तक 5 सीजन में IPL फ्रेंचाइजी मुंबई की कमान संभाल चुके हैं।