Bihar Petrol-Diesel Price: बिहार में भी कम होंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें? नीतीश बोले हम भी फैसला लेंगे, जानिए और क्‍या कहा

Bihar Petrol-Diesel Price: हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है। केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है, जिसके बाद पेट्रोल में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है।

Bihar News: केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की है। इसे लेकर बिहार सरकार पर भी तेल के दाम करने का दबाव बनने लगा है। शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के संकेत दिए हैं। जेडीयू कार्यालय में नीतीश कुमार ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की है ये खुशी की बात है। हम भी इसपर आपस में बात करेंगे। पिछली बार तो हमने दाम कम किया ही था।

बता दें कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है। केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है, जिसके बाद पेट्रोल में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है। केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद अब राजस्थान और केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटा दिए हैं। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाकर बिहार सरकार भी अपने लोगों को राहत देगी।

IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के साथ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, केएल राहुल को मिली भारतीय टीम की कमान

बिहार के पेट्रोल-डीजल के क्या हैं नये दाम?

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, भागलपुर में पेट्रोल के दाम 108.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.75 रुपये प्रति लीटर है। दरभंगा की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 107.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.37 रुपये प्रति लीटर है। मधुबनी में पेट्रोल की कीमत 108.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.21 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

Leave a Comment

%d bloggers like this: