KKR vs RCB 2021 गिल और वेंकटेश की धमाकेदार बल्लेबाजी, और वरूण चक्रवर्ती की कमाल की गेंदबाजी की बदौलत KKR ने RCB को 9 विकेट से हराया

KKR vs RCB Live Cricket Score

KKR vs RCB Match Highlights: UAE में खेले जा रहे दूसरे एडिशन में आज दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। ये मुक़ाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में ;खेला गया। जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 9 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान विराट कोहली आरसीबी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। RCB का कोई भी बल्लेबाज़ KKR के गेंदबाजो के सामने नहीं चला और टीम मात्र 92 रन ही बना सकी।

RCB ने KKR को 93 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे KKR ने 10 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। KKR की पारी का आगाज़ धमाकेदार रहा। केकेआर की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार अंदाज में शुरआत की। ओपनर शुभमन गिल ने 48 रन और वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों में 41 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर केकेआर को जीत के करीब पहुंचा दिया।

Also Read: IPL 2021 Free Live Streaming Online: How to Watch IPL 2021 Cricket Matches Live

रसेल और वरूण की धारदार गेंदबाजी

आंद्रे रसेल और वरूण चक्रवर्ती ने धारदार गेंदबाजी की बदौलत rcb मात्र 92 रन पर ढ़ेर हो गयी। रसेल नौ रन पर तीन विकेट और चक्रवर्ती ने 13 रन पर तीन विकेट चटकाए। तेज़ गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए। वही प्रसिद्ध कृष्णा ने मुक़ाबले की सबसे बड़ी विकेट ली, उन्होंने मैच के दूसरे ही ओवर में RCB के कप्तान Virat Kohli का विकेट लिया। देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। जवाब में केकेआर ने सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और पदार्पण कर रहे वेंकटेश अय्यर के बीच पहले विकेट की 82 रन की साझेदारी की बदौलत 10 ओवर में ही एक विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

पॉइंट्स टैली का हाल

इस जीत के साथ KKR ने पॉइंट्स टैली में छलांग लगाई है। अब वो 7वें से 5वें नंबर पर आ गई है। KKR की ये इस सीजन 8 मैचों में तीसरी जीत है। वहीं RCB की 8 मैचों में तीसरी हार है। हालांकि, RCB अभी भी पॉइंट्स टैली में अपने स्थान पर बरकरार है.

 

Share:

Leave a Comment