Movie prime
India vs England Live : Eng vs Ind 1st Test Match Highlights
नई दिल्ली।ट्रेंट ब्रिज में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रोकना परा।भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण सिर्फ 33.4 ओवर का खेल हो सका।मैच में ... Read more
 

नई दिल्ली।ट्रेंट ब्रिज में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रोकना परा।भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण सिर्फ 33.4 ओवर का खेल हो सका।मैच में अब तक भारत ने पहली पारी में 4 विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड से58 रन पीछे है। अभी लोकेश राहुल और रिषभ पंत क्रीज पर हैं।

Ind vs Eng, India 1st Innings

भारत ने दूसरे दिन 21 रन से आगे खेलना शुरू किया

भारतीय ओपेनर KL Rahul & Rohit Sharma ने पहले विकेट के लिए 97 रन की पार्टनरशिप कि।रोहित शर्मा लंच से पहले आखिरीओवर (37.2) में 36 रन बनाकर आउट हो गए।उन्हें ओली रॉबिन्सन ने आउट किया।इसके बाद भारत ने लगातार तीन विकेट गवा दिए।एंडरसन ने लगातार 2 गेंदों पर विराट (0)और पुजारा (4) को पवेलियन भेजा। Anderson ने Virat Kholi को टेस्ट में छठी बार आउटकिया।भारत को अजिंक्य रहाणे के रूप में चौथा झटका लगा।रहाणे महज 5 रन बनाकर रन आउट  का शिकार हो गए।राहुल ने 12वींटेस्ट फिफ्टी लगाई।

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 183 रन 

India vs England के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने सटीक लाइन और length पर गेंदबाजी करते हुएइंग्लैंड की टीम को 183 रनों पर सिमेट दिया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा64 रन बनाए। उऩके अलावा और कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया। England के चार बैट्स्मेन बिना खाता खोले ही आउट होगए।टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद शमी ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

4 तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी टीम इंडिया

India vs England के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है।शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इस मैच में खेलने का मौक़ा मिला। स्पिन में रविंद्र जडेजा कोमौका मिला है। ईशांत शर्मा पूरी तरह से फ़िट नही थे इसलिए उन्हें इस मैच में आराम दिया गया है।

England vs India 1st Test Match Toss

Eng vs IND 2021: England टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दूलठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।