Umran Malik: “बच्चा समझा हैं क्या” ‘गेंदबाज नहीं बुलेट है मैं’, उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद

Umran Malik DC vs SRH: उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20वें ओवर में 157 kmph की रफ्तार से आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डाली। यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद है।

SRH सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने गुरुवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मुकाबले में आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी, साथ ही उन्होंने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज़ गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उमरान मालिक ने आज एक गेंद 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। मालिक ने इस सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने गुजरात के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये थे।

आज के मैच में (DC vs SRH) उमरान मालिक ने रोवमैन पॉवेल को आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज़ गेंद फेंकी। लेकिन पॉवेल ने इस गेंद पर शानदार चौका जड़ दिया। मालिक ने इस ओवर में लगातार 150+ की गति से गेंदबाजी की। उन्होंने 153, 145, 154, 157, 156, 144.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हर गेंद फेंकी जो अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है।

umran malik
Image Credit: IPL/BCCI/StarSports

भारतीय युवा तेज़ गेंदबाज के इस प्रदर्शन और रफ्तार को देखकर भारतीय दिग्गजों ने अब इन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की गुहार लगा दी है। भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार पांच विकेट लेने के बाद युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की बात कर चुके हैं। आज से पहले, आईपीएल में उमरान की सबसे तेज गेंद इस सीजन में तभी आई जब उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धोनी को 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।

DC vs SRH Match Report: Warner का धमाका और Powel की तूफानी पारी के आगे SRH की टीम हुई ढेर, हैदराबाद ने लगाई हार की हैट्रिक

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदें

  1. शॉन टेट- 157.71 KPH
  2. उमरान मलिक – 157 KPH
  3. एनरिक नॉर्किया – 156.22 KPH
  4. एनरिक नॉर्किया – 155.21 KPH
  5. डेल स्टेन और एनरिक नॉर्किया – 154.4 KPH

Leave a Comment

%d bloggers like this: