Movie prime
Tokyo Olympics 2020 Hockey Quarter Final : भारतीय पुरुष हॉकी टीम 49 साल बाद Olympics के सेमीफाइनल में, क्वार्टर-फाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराया
India vs Great Britain Hockey Quarter Final Tokyo Olympics 2020 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम का Olympics 2020 में जलवा जारी है।हॉकी टीम का टोक्यो ओलिंपिक में अभी तक प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम ने अपने 6 मुक़ाबले में अभी तक 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार ... Read more
 

Tokyo Olympics 2020 Hockey Quarter Final : भारतीय पुरुष हॉकी टीम 49 साल बाद Olympics के सेमीफाइनल में, क्वार्टर-फाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराया

India vs Great Britain Hockey Quarter Final

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम का Olympics 2020 में जलवा जारी है।हॉकी टीम का टोक्यो ओलिंपिक में अभी तक प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम ने अपने 6 मुक़ाबले में अभी तक 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men Hockey Team) ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।कोच ग्राहम रीड और कप्तान मनप्रीत सिंह की टीम ने 49 साल बाद भारत को Olympics Games हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है।भारत ने 1972 के म्यूनिख ओलिंपिक के बाद पहली बार पुरुष हॉकी के अंतिम-4 मेंअपनी जगह बनाई।टीम इंडिया ने अपने आखिरी क्वार्टर फाइनल मुक़ाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया।

भारत ने इस बार olympics में जीत के साथ शुरुआत की थी लेकिन भारत को अपने दूसरे मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूल स्टेज में 1-7 से हार का सामना करना परा था।इस हार के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग़ज़ब का प्रदर्शन करते हुईं अपने सारे मुक़ाबले अपने नाम किया और Tokyo Olympics 2020 के सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली।अब भारत को सेमीफ़ाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन और नंबर एक रैंक  वाली टीम बेल्जियम से मुक़ाबला करना है। आप को बता दे की भारत ने अपना आख़िरी olympics Gold medal 1980 में जीता था।

पहले हाफ में ही 2-0 की बढ़त

Quarter Final मुक़ाबले में भारत ने ज़बरदस्त खेल खेलते हुई मैच का पहला हाफ पूरी तरह से अपने नाम किया। भारतीय टीम ने दोनों क्वार्टर में एकएक गोल किए।भारत की तरफ़ से दिलप्रीत सिंह ने 7वें मिनट में गोल करके भारत को मुक़ाबले में 1-0 से बढ़त दिला दी।

पहला क्वार्टर 1-0 से भारत के पक्ष में रहा और फिर दूसरे क्वार्टर की शुरुआत भी दमदार रही। गुरजंत सिंह ने 16वें मिनट दूसरा गोल करके भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया।मुक़ाबले का दूसरा क्वार्टर का अंत भारत की 2-0 से बढ़त के साथ खत्म हुआ।

ब्रिटेन ने बढ़ाए हमले और किया गोल

मैच के तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच टक्कर बराबरी की रही।क्वॉर्टर खत्म होने से ठीक एक मिनट पहले ब्रिटेन को लगातार 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले और तीसरी कोशिश में ब्रिटेन ने गोल करके स्कोरलाइन को 2-1 कर दिया।

हार्दिक का जबरदस्त गोल

आखिरी मिनटों में ब्रिटेन के हमले बढ़ गए।लेकिन भारतीय टीम ने अपना जबरदस्त काउंटर अटैक जारी रखा।हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करके भारत की बढ़त को 3-1 कर दिया।1980 के बाद भारतीय टीम पहली बार मेडल के लिए दावेदारी पेश करेगी।