Movie prime
India at Olympics 2020 Day 4: शरत कमल ने टेबल टेनिस के तीसरे राउंड में बनाई जगह, भवानी देवी ने रचा इतिहास
India at Olympics 2020 Day 4 Live: जापान के टोक्यो शहर में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों का आज चौथा दिन है। Olympics के चौथे दिन भारत के खिलाड़ी 10 अलग-अलग स्पर्धाओं में भाग लगे। जिनमें से तीन खेलों में मेडल भी की लड़ाई है। आज मनिका बत्रा, सुमित नागल, अतनु दास, शरत कमल भारत ... Read more
 

India at Olympics 2020 Day 4: शरत कमल ने टेबल टेनिस के तीसरे राउंड में बनाई जगह, भवानी देवी ने रचा इतिहास

India at Olympics 2020 Day 4 Live:  जापान के टोक्यो शहर में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों का आज चौथा दिन है। Olympics के चौथे दिन भारत के खिलाड़ी 10 अलग-अलग स्पर्धाओं में भाग लगे। जिनमें से तीन खेलों में मेडल भी की लड़ाई है। आज मनिका बत्रा, सुमित नागल, अतनु दास, शरत कमल भारत की तरफ से बड़े चेहरों में से एक हैं, जिनका इवेंट है। आज ओलंपिक्स में भारत की शुरुआत अच्छी रही है, जिसमें मेंस आर्चरी टीम, टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल और तलवारबाज भवानी देवी ने जीत हासिल की। हालांकि भवानी दूसरे राउंड में हार गईं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इतिहास रच दिया है।

पहली बार Olympics में हिस्सा ले रही भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने जीत के साथ शुरआत की लेकिन वो दूसरे राउंड में हार गई हैं। उन्हें यहां फ्रांस की मेनाेन ब्रुनेट से 15-7 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। हार के बावजूद भवानी देवी ने इतिहास रच दिया है। वे अब पहली ऐसी भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने ओलंपिक के तलवारबाजी इवेंट में कोई मैच जीता है।

टेबल टेनिस (Table Tennis) के मैच में भारत के अचंता शरत कमल (Sharath Kamal) ने जीत हासिल की है। भारत के अचंत शरत कमल ने मेंस टेबल टेनिस स्पर्धा के पहले राउंड में पुर्तगाल के तियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। शरत ने यह मुकाबला 49 मिनट में अपने नाम करते हुए 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: स्केटबोर्डिंग में दिखा 13 साल की दो लड़कियों का कमाल, पदक जीतकर रच दिया इतिहास

टोक्यो ओलंपिक्स के चौथे दिन भारतीय पुरुष आर्चरी टीम ने कजाकिस्तान को मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

India at Olympics 2020 Day 4: शरत कमल ने टेबल टेनिस के तीसरे राउंड में बनाई जगह, भवानी देवी ने रचा इतिहासटोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics 2020) के तीरंदाजी (Archery) इवेंट में भारत की मेडल की उम्मीद जाग उठी है। ये उम्मीद जगाई है पुरुषों की भारतीय टीम ने, भारत के तीरंदाजी खिलाड़ी अतानु दास (Atanu Das), प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav) और तरूणदीप राय की तिकड़ी ने आर्चरी मेंस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की मेंस टीम को 6-2 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अब भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में कोरिया की टीम भिड़ेगी।

भारतीय टीम ने कजाकिस्तान के खिलाफ शानदार शुरुआत करते हुई, पहले राउंड में भारत ने 2 अंक हासिल किए। दूसरा सेट भी भारत ने अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे राउंड में कजाकिस्तान ने 9-9-8 का स्कोर किया लेकिन भारत ने 8-7-9 के साथ यह राउंड भी अपने नाम किया।

शूटिंग में भारत के अंगद बाजवा फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। इस बार Tokyo Olympics में शूटिंग में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

Read: Tokyo Olympics 2020 India Day 3 Live Updates: क्या रहा भारतीय टीम के तीसरे दिन के खेल का हाल, जानने के लिए पढ़े