Movie prime
IND vs ENG 2021 Lords Test Highlights: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से हराया,शमी-बुमराह और सिराज का दिखा दम
IND vs ENG 2021 Lords Test Highlights: भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों से हरा दिया है। भारत और इंग्लैंड बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने मैच में वापसी करते हुए अंग्रेजों को 151 रन से ... Read more
 
IND vs ENG 2021 Lords Test Highlights: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से हराया,शमी-बुमराह और सिराज का दिखा दम
Ind vs Eng: भारत से मिले 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पूरी टीम 120 रनों पर ढेर हो गई।

IND vs ENG 2021 Lords Test Highlights: भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों से हरा दिया है। भारत और इंग्लैंड बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने मैच में वापसी करते हुए अंग्रेजों को 151 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच टेस्ट की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। भारत और इंग्लैंड बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। भारत ने England को जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम मात्र 120 रन पर ही सिमट गई।

India vs England Lord’s Test Match:बुमराह और शमी ने नई गेंद से इंग्लैंड की दूसरी पारी में पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। बुमराह की लेग साइड पर जा रही गेंद रॉरी बर्न्स (शून्य) के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में लहरा गई। जिसे मोहम्मद सिराज ने दौड़ लगाकर कैच किया। शमी ने अगले ओवर में डॉम सिब्ली (शून्य) को विकेट के पीछे कैच कराया। इसके साथ ही इंग्लैंड का स्कोर हो गया दो विकेट पर एक रन। फिर इशांत शर्मा ने जल्द ही भारत को हसीब हमीद का विकेट भी दिला दिया।

Check Score Card Click Here

भारत की बैटिंग शमी-बुमराह ने दिखाया अपना दम

इससे पहले भारत की दूसरी पारी का आकर्षण शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की अजय साझेदारी रही। भारत ने दूसरे सत्र में केवल नौ गेंदें खेली और इस बीच 12 रन जोड़कर अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 298 रन पर समाप्त घोषित की। भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत ने सुबह छह विकेट पर 181 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा शमी और बुमराह के करिश्माई प्रदर्शन से पहले सत्र में दो विकेट गंवाकर 105 रन जोड़े।

शमी ने लगाया दूसरा टेस्ट अर्धशतक

एक समय लग रहा था की भारतीय टीम 200 रन की भी बढ़त हासिल नहीं कर सकता लेकिन शमी और बुमराह ने गज़ब का खेल दिखाया और बड़े ही सहजता से बल्लेबाजी की भारतीय टीम को 250 से भी ज़्यादा रनों की बढ़त दिला दी। इसी के साथ शमी ने अपने टेस्ट कैरियर का दूसरा टेस्ट अर्धशतक भी लगा दिया। इसके लिये उन्होंने 57 गेंदें खेली। शमी का पहल टेस्ट अर्धशतक भी इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ही आया था। ये कारनामा उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे पर किया था।

Man of The Match KL Rahul

संक्षिप्त स्कोर कार्ड

भारत पहली पारी 364, केएल राहुल 129 रन, जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए, दूसरी पारी 298/8, ऱहाणे 61, शमी 54 रन

इंग्लैंड पहली पारी 391 रन, जो रूट 180 नाबाद 180 रन, मोहम्मद सिराज ने 4 और इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए

दूसरी पारी 120 रन, सिराज 4 विकेट, बुमराह 3 विकेट और शमी 1 विकेट.

परिणाम- भारत 151 रन से जीता