Movie prime
बिहार में आप संगठन के विस्तार के लिए CM केजरीवाल ने विधायक संजीव झा को सौंपी बिहार-पूर्वांचल की कमान
बिहार में आप संगठन के विस्तार के लिए CM केजरीवाल ने विधायक संजीव झा को सौंपी बिहार-पूर्वांचल की कमान The Mithila Times | New Delhi, आप AAP आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने अनुभवी नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा से विधायक संजीव झा ... Read more
 

बिहार में आप संगठन के विस्तार के लिए CM केजरीवाल ने विधायक संजीव झा को सौंपी बिहार-पूर्वांचल की कमान 

बिहार में आप संगठन के विस्तार के लिए CM केजरीवाल ने विधायक संजीव झा को सौंपी बिहार-पूर्वांचल की कमान

The Mithila Times | New Delhi, आप AAP आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने अनुभवी नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा से विधायक संजीव झा (Sanjeev Jha) को बिहार प्रदेश और दिल्ली पूर्वांचल के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है। इस जिम्मेदारी के लिए संजीव झा ने CM अरविन्द केजरीवाल जी को धन्यवाद किया है। संजीव झा ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के माननीय मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी व पार्टी शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद की उन्होंने मुझे इस काबिल समझा और इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी, बिहार प्रदेश प्रभारी बनाने के लिए पार्टी आलाकमान का धन्यवाद”। साथ संजीव झा (MLA Sanjeev Jha) ने मंत्री गोपाल राय को भी ट्वीट कर कहा ” बहुत बहुत धन्यवाद सर, आपके मार्गदर्शन में संगठन को मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

.@AAPBihar राज्य का प्रभार सौंपने के लिए माननीय राष्ट्रीय संयोजक @ArvindKejriwal जी का हार्दिक आभार। pic.twitter.com/boy8pfiAFj

— Sanjeev Jha (@Sanjeev_aap) December 21, 2020

अब आम आदमी पार्टी देशभर में संगठन के विस्तार में लग गयी है। आपको बता दे की आम आदमी पार्टी ने पंजाब, यूपी, उत्तराखंड में पहले से ही संगठन के  विस्तार में काम कर रही है। अब आप बिहार में भी आम आदमी पार्टी संगठन का विस्तार करना चाहती है। इसके लिए पार्टी में काम शुरू हो चूका है। इस काम की जिम्मेदारी आप ने बुराड़ी विधानसभा सीट से विधायक संजीव झा को दी है। संजीव झा बिहार के निवासी है। इसलिए पार्टी को लगता है कि वह लोकल व स्थानीय होने के कारण वो पार्टी के विस्तार में अहम भूमिका निभा सकते है।

संजीव झा व्यक्तिगत परिचय 

संजीव झा का जन्म बिहार के मधुबनी जिले में स्थित सुंदरपुर बिठी गांव में हुआ है। इनके पिता भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारी थे। संजीव झा ने अपनी स्कूली शिक्षा मधुबनी से की है। संजीव झा ने बीए (ऑनर्स) की उपाधि मधुबनी जिले के आर.के. कॉलेज से प्राप्त की है। 2011 में वह अन्ना आंदोलन का हिस्सा बने। इसी आन्दोलन के बाद आप पार्टी का उदय हुआ और तभी से संजीव झा आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े गए। 2013 दिल्ली के विधानसभा चुनाव में उन्हें बुराड़ी विधानसभा से विधायक पद के लिए पार्टी ने टिकट दिया और उन्होंने जीत हासिल की इसके बाद 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने भरी मतों से विजय हासिल की।