Movie prime
Kargil Vijay Diwas: PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- जवानों की वीरता हर दिन हमे प्रेरित करती रहेगी
आज करगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 22वीं वर्षगांठ है। कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 22वीं सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी , कहा- जवानों की वीरता हर दिन हमे प्रेरित करती रहेगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, हम वीर शहीदों के बलिदान ... Read more
 

Kargil Vijay Diwas: PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- जवानों की वीरता हर दिन हमे प्रेरित करती रहेगी

आज करगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 22वीं वर्षगांठ है। कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 22वीं सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी , कहा- जवानों की वीरता हर दिन हमे प्रेरित करती रहेगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, हम वीर शहीदों के बलिदान और उनकी वीरता को याद करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा ‘आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई। उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरित करती है’. साथ ही पीएम मोदी ने पिछले साल के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक अंश भी ट्विटर पर साझा किया।

Kargil Vijay Diwas

आपको बता दें कि हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस का मनाया जाता है। इस दिन भारतीय सेना ने कारगिल में अपनी सभी चौकियों को पाकिस्तान से छिन कर अपने कब्जे में ले लिया था। ये लड़ाई जम्मू-कश्मीर के कारगिल जिले में साल 1999 में मई से जुलाई के बीच हुई थी। पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जानकारी दिए बिना तत्कालीन पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ ने कारगिल में घुसपैठ करवाई थी।

कारगिल विजय दिवस की आज 22वीं वर्षगांठ के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को द्रास का दौरा करना था लेकिन मौसम ख़राब होने के कारण उनका ये दौरा रद्द कर दिया गया।