Movie prime
IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची
DC vs SRH 2021 Match Highlights: IPL 2021 का 33वां मुक़ाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) (DC vs SRH) के बीच खेला गया। इस मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल् ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दीं। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai Interational Stadium) में हो रहे इस मुकाबले में ... Read more
 

DC vs SRH 2021 Match Highlights: IPL 2021 का 33वां मुक़ाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) (DC vs SRH) के बीच खेला गया। इस मुक़ाबले में  दिल्ली कैपिटल् ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दीं।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai Interational Stadium) में हो रहे इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट खोकर 134 रन बनाए और दिल्ली के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा है। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नही रही टीम ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ David Warner का विकेट गवा दिया। वॉर्नर इस मुक़ाबले में अपना खाता भी नही खोल पाए। उसके बाद टीम ने लगातार interval पर विकेट गवाती गयी और अपने 20 overs में मात्र 134 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ़ से Abdul Samad ने सबसे अधिक रन बनाया।उन्होंने 21 गेंदो पर 28 रन की पारी खेली। अंत में Rashid Khan ne धमाकेदार बेटिंग करते हुई टीम का स्कोर 130 के पार पहुँचा दिया।Rashid Khan ने 19 गेंदो में 21 रनो की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से कागिसो रबाडा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। इसके अलावा एनरिच नॉर्टजे और अक्षर पटेल ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

जवाब में दिल्ली कि भी पारी की शुरुआत अच्छी नही रही और टीम ने ओपनर पृथ्वी शॉ का विकेट जल्द ही गवा दिया।लेकिन शिखर धवन (42) और श्रेयस ने पारी को सम्भालते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को जीत के क़रीब पहुँचा दिया। Shikhar Dhawan 42 के स्कोर पर Rashid Khan का शिकार बन गए।

अंत में श्रेयस ने पंत के साथ मिलकर टीम को 8 विकेट से मुक़ाबला जीता दिया। इसी जीत के साथ Delhi Capitals ने points table में नम्बर 1 का स्थान फिर से हासिल कर लिया है। DC के लिए मैचकी हीरो south Africa के दो तेज़ गेंदबाज़ रहें। Anrich Nortje की कमाल के गेंदबाज़ी के लिए Man of The Match चुना गया।उन्होंने अपने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। अब Delhi Capitals को अपना अगला मुक़ाबला Rajasthan Royals के ख़िलाफ़ 25 September को Sharjah में खेलना हैं। अगर दिल्ली अपना अग़ल मुक़ाबला जीत लेती हैं तो वो IPL 2021 के qualification round में पहुँच जाएगी।