Movie prime
Delhi Unlock: 26 जुलाई सोमवार से दिल्ली में 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बस और मेट्रो, जानें और क्या-क्या खोलने का हुआ ऐलान
Delhi Unlock: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लगातार घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथोरिटी (डीडीएमए) ने 26 जुलाई सोमवार से दिल्ली में unlock करने का ऐलान किया। इस बार नए आदेशों के मुताबिक 26 जुलाई से दिल्ली में सिनेमा हॉल, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है। ... Read more
 

Delhi Unlock: 26 जुलाई सोमवार से दिल्ली में 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बस और मेट्रो, जानें और क्या-क्या खोलने का हुआ ऐलान

Delhi Unlock: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लगातार घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथोरिटी (डीडीएमए) ने 26 जुलाई सोमवार से दिल्ली में unlock करने का ऐलान किया। इस बार नए आदेशों के मुताबिक 26 जुलाई से दिल्ली में सिनेमा हॉल, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है।

सरकार ने अनलॉक-8 को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं जिसके तहत सिनेमाहॉल (50%) और स्पा को खोलने की इजाज़त देदी गई है, लेकिन शर्तों के साथ. इसके साथ ही अब दिल्ली मेट्रो अपनी 100% सीटिंग कैपेसिटी के साथ चलेगी वहीं, डीटीसी औरक्लस्टर बसों को 100% क्षमता के साथ चलाने की इजाज़त दे दी गई है।हालांकि मेट्रो और बस दोनों में ही खड़े होकर यात्रा करने कीइजाज़त नहीं होगी।ये आदेश 26 जुलाई सुबह 5 बजे से 9 अगस्त सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि शादी समारोह में अब अधिकतम 100 लोगों केशामिल होने की इजाज़त दे दी गई है, अभी तक अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते थे। वहीं, अंतिम संस्कार में शामिल होने वालेलोगों की अधिकतम संख्या 20 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है। अब सभी ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को 50% क्षमता के साथखोला जा सकेगा।

इस unlock  स्पा को भी खोलने की इजाज़त दी गयी हैं, लेकिन नियम और शर्तों के साथ।स्पा के मालिकों को हाइजीन, सोशलडिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के सभी मानकों का पालन करना होगा। 30 मिनट से ज़्यादा लंबे समय के ट्रीटमेंट के लिए सर्विस प्रोवाइडरको फेस शील्ड और मास्क के अलावा पीपीई किट भी पहनना होगा।नियम उल्लंघन होने पर स्पा मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और स्पा को बन्द भी किया जा सकता है।

दिल्ली में क्या-क्या बंद रहेगा

स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल, कोचिंग इंस्टिट्यूट

सभी समाजिक, राजनीतिक, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहारों से सम्बंधित आयोजनों पर पाबंदी होगी

आदेश में कहा गया है कि अब दिल्ली में उन सभी एक्टिविटीज को खोलने की इजाज़त होगी जिन्हें खासतौर पर प्रतिबंधित नहीं किया गया है। हालांकि कंटेन्मेंट ज़ोन में सिर्फ आवश्यक सेवाओं वाली गतिविधियों की ही अनुमति होगी।