MSD finishes it off in style!!! CSK vs MI  के रोमांचक मुकाबले में धोनी ने चेन्नई को दिलाई शानदार जीत, मुंबई की टीम लगातार 7वां मैच हारी 

CSK vs MI: रोमांचक मुकाबले में धोनी ने चेन्नई को दिलाई शानदार जीत, मुंबई की टीम आईपीएल2022 में लगातार 7वां मैच हारी।

CSK vs MI Live Score: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 33वां मुकाबला वीरवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले में चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई। मुंबई इंडियंस को इस सीजन में लगातार सातवीं हार का सामना करना परा।मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के नाबाद अर्धशतक की मदद से मुंबई ने चेन्नई के सामने रखा 156 रनों का लक्ष्य रखा है।इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर मेंविकेट खोकर 156 रन बनाए। चेन्नई ने तीन विकेट से ये मैच अपने नाम किया।

CSK vs MI Live Score

मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 155 रन का सम्मान जनक स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सीएसके ने सात विकेट पर 156 रन बनाकर दूसरी जीत दर्ज की। मैच पर मुंबई इंडियंस ने पकड़ बना ली थी, लेकिन अंतिम ओवरों के जीत दिलाने के धोनी ने अंत में फिर वही पुराना कमाल दिखा दिया। मुंबई इंडियंस के लिए डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। लेकिन जयदेव उनादकट (48 रन देकर दो विकेट) का अंतिम ओवर उसे भारी पड़ गया। 

सीएसके को अंतिम तीन ओवर में 42 रन चाहिए थे। ड्वेन प्रिटोरियस (22) ने 18वें ओवर में एक छक्का और धोनी ने एक चौका लगाया, जिससे 14 रन जुड़े। सीएसके ने 19वें ओवर में 11 रन बनाये। अंतिम ओवर में छह गेंद में 17 बनाने थे, जिसकी पहली गेंद पर प्रिटोरियस (22) उनादकट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। दूसरी पर ब्रावो ने एक रन बनाया और धोनी ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का और फिर शार्ट फाइन लेग पर एक चौका जड़ दिया। पांचवीं गेंद में दो रन बने और अंतिम गेंद में चार रन बनाने थे। धोनी ने आराम से चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। 

CSK vs MI Match Highlights 

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में मुंबई के कप्तान रोहितशर्मा और ईशान किशन को शून्य पर चलता कर दिया। डेवाल्ड ब्रेविस चार रन बनाकर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर चौधरी का तीसरा शिकार बने। लेकिन इसके बाद तिलक वर्मा ने नाबाद अर्धशतक बनाकर मुम्बई को संभाला। चेन्नई के फील्डरों ने कुल चार कैच टपकाये जिससे मुम्बई चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच सकी। चेन्नई की तरफ से मुकेश चौधरी ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके। ड्वेन ब्रावो को 36 रन पर दो विकेट मिले। 

तिलक वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

MI लेफ़्ट हैंड बैट्स्मेन तिलक वर्मा की नाबाद 51 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रनका चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों पर 32 रन, ऋतिक शौकीन ने 25 गेंदों पर 25 रन और कीरोन पोलार्ड ने नौ गेंदों पर 14 रन बनाये।

CSK Run Chase Against MI

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।पारी की पहली गेंद पर डेनियल सैम्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को आउट किया।नंबर-3 पर उतरे मिचेल सेंटनर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके।वे 9 गेंद पर 11 रन बनाकर सैम्स का दूसरा शिकार बने।16 रनपर 2 विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने टीम को संभाला।दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े।उथप्पा 25 गेंदपर 30 रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर आउट हुए।उन्होंने 2 चौका और 2 छक्का लगाया।

शिवम् दुबे 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए।सैम्स की गेंद पर विकेटकीपर ईशान किशन ने उनका शानदार कैच पकड़ा।13 ओवर केबाद सीएसके का स्कोर 4 विकेट पर 88 रन था।अब उसे 42 गेंद पर 68 रन की जरूरत थी।रायुडू इस बीच 40 रन बनाकर सैम्स का चौथा शिकार बने।उन्होंने 35 गेंद का सामना किया।2 चौके और 3 छक्के लगाए।

सीएसके को अंतिम 5 ओवर में 53 रन बनाने थे और 5 विकेट हाथ में थे।16वें ओवर में तेज गेंदबाज मेरेडिथ ने जडेजा को आउट कर मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई।उन्होंने 8 गेंद पर 3 रन बनाए।सैम्स ने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन दिए और 4 विकेट लिया।अब CSK को उम्मीद सिर्फ धोनी से थी।18 गेंद पर 42 रन की जरूरत थी।18वें ओवर में 14 रन बने। प्रिटोरियस ने उनादकट की गेंद पर छक्का जड़ा तो धोनी ने चौका लगाया।अब 2 ओवर में सीएसके को 28 रन बनाने थे।

मुक़ाबले का 19वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने डाला।पहली गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस रन नहीं बना सके। दूसरी गेंद पर चौका जड़ा।तीसरी गेंद पर एक रन लिया।चौथी गेंद पर धोनी ने एक रन लिया।5वीं गेंद पर प्रिटोरियस ने फिर चौका लगाया।छठी गेंद पर एक रन बना।अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे। उनादकट ने पहली गेंद पर प्रिटोरियस को आउट किया। उन्होंने 14 गेंद पर 22 रन बनाए।दूसरी गेंद पर ब्रावो ने एक रन लिया।तीसरी गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ा। चौथी गेंद पर चौका लगाया।अब 2 गेंद पर 6 रन बनाने थे।5वीं गेंद पर धोनी ने 2 रन लिया।अंतिम गेंद पर धोनी ने चौका लगाकर जीत दिलाई।धोनी 13 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। 3 चौका और एक छक्का लगाया।

%d bloggers like this: