Most Centuries by IPL Teams: जाने किस टीम ने लगाए है आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक

Most Centuries by IPL teams: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से हो चूका है। सीजन 15 में जहां केकेआर के बल्लेबाजों की नजरें 13 साल से चले आ रहे शतकों के सूखे को खत्म होने पर होगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना वर्चस्व कायम रखना चाहेंगे। आज यहां हम बात कर रहे हैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीमों की। अगर इस सूची पर एक नजर डालें तो आरसीबी की टीम 14 शतकों के साथ टॉप पर है तो वहीं केकेआर ने अभी तक खेले 14 सीजन में एक ही शतक लगाया है।

ब्रैंडन मैक्कुलम के बाद कोई केकेआर का खिलाड़ी नहीं लगाया पाया शतक

ब्रेंडन मैक्कुलम का यह शतक आज भी क्रिकेट फैंस के दिलों में ताजा है। आईपीएल का पहला संस्करण 2008 में खेला गया था। सीजन के पहले ही मुकाबले में केकेआर के सलामी बल्लेबाज ने आरसीबी के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 10 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके बाद दो बार की चैंपियन टीम केकेआर का कोई भी बल्लेबाज आईपीएल में शतक नहीं लगाया पाया है।

आरसीबी के नाम है सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीता है मगर उनके नाम इस रंगारंग लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। इन 14 शतकों में से 5-5 सेंचुरी तो विराट कोहली और क्रिस गेल के नाम है। वहीं दो शतक मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने लगाए और एक-एक शतक देवदत्त पडिक्कल और मनीष पांडे के नाम है।

आईपीएल में एक टीम द्वारा सबसे ज्यादा शतक (Most Centuries by IPL Teams)

– रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- 14
– पंजाब किंग्स- 13
– दिल्ली कैपिटल्स- 10
– चेन्नई सुपर किंग्स- 9
– राजस्थान रॉयल्स- 9
– मुंबई इंडियंस- 4
– सनराइजर्स हैदराबाद- 3
– कोलकाता नाइट राइडर्स- 1

%d bloggers like this: