जाने कैसे मधुबनी बिहार का रहने वाला 17 साल का लड़का, Hunter Prince Khalid ने वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाई

Hunter Prince Khalid

Hunter Prince Khalid: आज का जमाना सोशल मीडिया का जमाना है। कोरोना के चलते देश में सोशल मीडिया की उपयोगिता और भी बढ़ गई है। कुछ लोगों को इसकी लत भी लग गई है, वे घंटों सोशल मीडिया पर अपना समय बिताते हैं। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसमें उनका कीमती समय बर्बाद हो रहा है। लेकिन इन सबके बीच भी कुछ युवा ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया की उपयोगिता को समझते हैं और इसकी मदद से अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन युवकों में से एक 17 वर्षीय हंटर प्रिंस खालिद (Hunter Prince Khalid ) है। जिस उम्र में कई युवा सोशल मीडिया पर अपना समय बर्बाद करते हैं। उस उम्र में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी अच्छी पहचान बना ली है और महज 17 साल में वह एक सफल डिजिटल मार्केटर बन गए हैं।

बिहार के मधुबनी शहर के रहने वाले हंटर प्रिंस खालिद का जन्म 20 फरवरी 2004 (Hunter Prince Khalid Birthday) को मधुबनी बिहार में हुआ था। डिजिटल मार्केटिंग में अपना करियर शुरू करते हुए, उन्होंने इसे इतनी अच्छी तरह से किया कि उन्होंने अपनी खुद की कंपनियां बनाईं। वह एचपीके मीडिया ( HPK MEDIA ) के संस्थापक हैं। एचपीके मीडिया अपने ग्राहकों को सोशल मीडिया प्रबंधन, पीआर प्रतिष्ठा प्रबंधन, वेबसाइट डिजाइनिंग आदि जैसी सेवाएं प्रदान करता है। वह अपनी कंपनी के माध्यम से अपने ग्राहकों को हर संभव सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करता है। वह अपने काम को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं, उन्हें हर काम को सफलतापूर्वक करने की आदत होती है। उनमें हमेशा यह जानने की जिज्ञासा रहती है कि इंटरनेट कैसे काम करता है और इससे पैसे कैसे कमाए। सोशल मीडिया पर कैसे काम करना है, यह जानने के लिए उन्होंने कुछ डिजिटल मार्केटिंग कोर्स किया है। 

सोशल मीडिया के जरिए एक नई पहचान बनाने वाला युवा

वह डिजिटल मार्केटिंग के बारे में अपना ज्ञान बढ़ाते रहते हैं। सोशल मीडिया मार्केटिंग में अपना करियर बनाने के पीछे उनका इरादा सिर्फ कुछ बेचकर पैसा कमाना नहीं था, बल्कि वह अपनी कहानी को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं ताकि वे ज्यादा से ज्यादा युवाओं को प्रेरित कर सकें।

उनका मानना ​​है कि ‘लोग वह नहीं खरीदते जो आप बेचते हैं, लोग इसलिए खरीदते हैं क्योंकि आप उत्पाद बेचते हैं। इसमें यह भी बहुत मायने रखता है कि आप अपने प्रोडक्ट को बाकि डिजिटल मार्केटर से कितनी अच्छी तरह सेल करते हैं। इस तरह आप कह सकते हैं कि हंटर प्रिंस खालिद (Hunter Prince Khalid) खुद को एक बेहतर डिजिटल मार्केटर के रूप में स्थापित करने में सफल रहे हैं। उन्होंने बिना बर्बाद किए अपने समय का सदुपयोग किया और सोशल मीडिया मार्केटिंग को अपने करियर के रूप में चुना। आज उन्हें देश के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल विपणक में से एक माना जाता है।

Leave a Comment

%d bloggers like this: