July 2022 Web Series & Movies List: Check Out The Most Exciting Web-Series And Movies Release in July 2022

You are currently viewing July 2022 Web Series & Movies List: Check Out The Most Exciting Web-Series And Movies Release in July 2022

July 2022 Web Series & Cinema Calendar: Check Out The Movies And Shows That Are Ready To Hit on OTT Platforms & The Theatres in July 2022.

Upcoming Movies: जुलाई का महीना मूवी लवर्स के लिए काफी खास होने वाला है। इस महीने लोगों को एक तरफ़ जहां कई सालों के बाद स्क्रीन पर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) नजर आएंगे वही दूसरी ओर हॉलीवुड की मोस्ट अवेटिड फिल्मों में शुमार थॉर: लव एंड थंडर (Thor: Love And Thunder) भी बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। इसके अलावा हॉलीवुड फिल्म द ग्रे मैन (The Gray Man) में धनुष (Dhanush) भी अपना दम दिखाते नजर आएंगे। इस लेख में हम जुलाई महीने में रिलीज होने वालीं फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में जानेंगे…

Upcoming Movies & Web Series in July 2022

Movies & Web Series Name Release Date Release Platform
Stranger Things Season 4 Volume 2 1 July 2022 Netflix 
Rocketry The Nambi Effect 1 July 2022 Theaters
Om The Battle Within 1 July 2022 Theaters
Dhaakad 1 July 2022 Zee5
Samrat Prithviraj 1 July 2022 Amazon Prime Video
Major 3 July 2022 Netflix
Thor Love And Thunder 8 July 2022 Theaters
Ranveer vs Wild With Bear Grylls 8 July 2022 Netflix
Khuda Haafiz Chapter II Agni Pariksha 8 July 2022 Theaters
Vikram Hitlist 8 July 2022 Disney Plus Hotstar
Shabaash Mithu 15 July 2022 Theaters
Jaadugar 15 July 2022 Netflix
The Gray Man 15 July 2022 Netflix
Shamshera 22 July 2022 Theaters
Vikrant Rona 28 July 2022 Theaters
Ek Villain Returns 29 July 2022 Theaters

Stranger Things Season 4 Volume 2

स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम 2 (Stranger Things Season 4 Volume 2): दर्शक बेसब्री से स्ट्रेंजर थिंग्स का इंतजार कर रहे थे। अब उनका यह इंतज़ार खत्म होने को आया है। स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम 2 एक जुलाई को Netflix पर रिलीज होगी।


Rocketry The Nambi Effect

रॉकेट्री द नम्बि इफेक्ट (Rocketry The Nambi Effect): अभिनेता आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नम्बि इफेक्ट’, 1 जुलाई 2022 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज की होगी। बतौर निर्देशक माधवन की यह पहली फिल्म है। बता दें कि यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है। नारायणन पर जासूसी का आरोप लगाया गया था। बता दें कि फिल्म में शाहरुख खान भी कैमियो करते नजर आएंगे। इस फिल्म में माधवन के अलावा सिमरन बग्गा, रजीत कपूर, रवि राघवेंद्र, मिशा घोषाल, गुलशन ग्रोवर, कार्तिक कुमार, दिनेश प्रभाकर हैं। यह फिल्म हिंदी, अंग्रेज़ी, कन्नड़, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज की जाएगी।


Om The Battle Within

ओम द बैटल विदइन (Om The Battle Within): ‘ओम: द बैटल विदइन’ में आदित्य रॉय कपूर कमांडर सोल्जर ओम कपूर के किरदार में हैं। फिल्म ओम: द बैटल विदइन में आदित्य रॉय कपूर के अलावा संजना साघी ,आशुतोष राणा और प्रकाश राज भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन कपिल वर्मा ने किया है। ज़ी स्टूडियोज और अहमद खान इस फिल्म को प्रस्तुत कर रहे हैं। यह फिल्म 01 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Dhaakad

धाकड़ (Dhaakad): कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता स्टारर फिल्म धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी। फिल्म अब डिजिटल रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म 1 जुलाई को जी5 पर रिलीज होगी।


Samrat Prithviraj

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj): अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। सिनेमाघरों के बाद अब फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर एक जुलाई (1 July 2022) को रिलीज होगी। फिल्म में मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। फिल्म का निर्देशन चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया था।


Major

मेजर (Major): मेजर, संदीप उन्नीकृष्णन (Sandeep Unnikrishnan) के जीवन पर आधारित फिल्म है, जो 26/11 के आतंकी हमले में शहीद हुए थे। फिल्म मेजर का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है। फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया था। फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया था, और सिनेमाघरों के बाद अब फिल्म ओटीटी प्रीमियर के लिए तैयार है। फिल्म 3 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।


Thor Love And Thunder

थॉर लव एंड थंडर (Thor Love And Thunder): मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की साल 2011 में आई फिल्म ‘थॉर’ का चौथा पार्ट ‘थॉर: लव एंड थंडर’ (Thor: Love and Thunder) भी जुलाई में रिलीज होगा। फिल्म में एक बार फिर क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) ‘गॉड ऑफ थंडर’ के रूप में दिख रहे हैं। क्रिस हेम्सवर्थ के एक्शन को लोगों ने काफी पसंद किया। फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि उन्हें क्रिस और तायका वेट्टी की जोड़ी को फिर से बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा। फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Ranveer vs Wild With Bear Grylls

रणवीर वर्सेज वाइल्ड विद बीयर गिल्स (Ranveer vs Wild With Bear Grylls): बॉलीवुड के एनर्जी किंग कहलाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह जल्दी ही एक और धमाका करने के लिए तैयार हैं। 8 जुलाई को रणवीर वर्सेज वाइल्ड विद बीयर गिल्स नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा, जिसके ट्रेलर को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था।


Khuda Haafiz Chapter 2 Agni Pariksha

खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा (Khuda Haafiz Chapter II Agni Pariksha): विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) और शिवालिका ओबेरॉय (Shivaleeka Oberoi) स्टारर फिल्म ‘खुदा हाफिज चैप्टर II: अग्नि परीक्षा’ 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। एक्शन ड्रामा विद्युत और शिवालिका के मुख्य किरदार समीर और नरगिस की प्रेम कहानी को पर्दे पर दिखाया गया हैं। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।


Vikram Hitlist

विक्रम हिट लिस्ट (Vikram Hitlist): फिल्म विक्रम के ओटीटी प्रीमियर का ऐलान हाल ही में हुआ था। फहाद फासिल (Fahadh Faasil), विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi), और कमल हासन (Kamal Haasan) स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। फिल्म 8 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रीमियर होगी और सिर्फ तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम ही नहीं बल्कि हिंदी मे भी।


Shabaash Mithu

शाबाश मिट्ठू (Shabaash Mithu): तापसी पन्नू इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म शाबाश मिट्ठू को लेकर काफी चर्चाओं में हैं। तापसी पन्नू, इस फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज का किरदार निभा रही हैं। शाबाश मिट्ठू में मिताली राज की जिंदगी और संघर्षों की झलक नजर आएगी। फिल्म का निर्देशन श्रीजित मुखर्जी ने किया है। प्रिया अवान द्वारा लिखी इस फिल्म का निर्माण वायकॉम 18 स्टूजियोज के बैनर तले किया गया है। यह फिल्म 15 जुलाई, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Jaadugar

जादूगर (Jaadugar): प्राइम वीडियो की सुपर हिट वेब सीरीज’पंचायत’ फेम जितेंद्र कुमार की फिल्म ‘जादूगर’ का ट्रेलर लोगों की तारीफें पा चुका है। यह नेटफ्लिक्स ओरिजनल फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होगी।


The Gray Man

द ग्रे मैन (The Gray Man): भारतीय सिनेमा लवर्स हॉलीवुड फिल्म को भी काफ़ी पसंद करते है। जुलाई महीने में हॉलीवुड फिल्म द ग्रे मैन (The Gray Man) 15 जुलाई को Netflix पर रिलीज होगी। फिल्म में धनुष एक अहम किरदार में नज़र आएंगे। फिल्म में धनुष, रेयान गोसलिंग, क्रिस इवांस, एना डी अरमास समेत सभी कलाकार जबरदस्त एक्शन करते नजर आएंगे। द ग्रे मैन नामक एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर होगी, जिसे एंथनी और जो रूसो द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में रेगे-जीन पेज, जेसिका हेनविक, बिली बॉब थॉर्नटन और वैगनर मौरा भी हैं। यह एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है।


Shamshera

शमशेरा (Shamshera): फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर के साथ ही संजय दत्त और वाणी कपूर प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म में रणबीर के किरदार का नाम शमशेरा है, जिसके टीजर इंट्रो में कहा जाता है कि वो कर्म से डकैत और धर्म से आजाद है। वहीं संजय दत्त के किरदार का नाम दरोगा शुद्ध सिंह है। इसके अलावा वाणी कपूर फिल्म में डांसर सोना के किरदार में नजर आएंगी, जो रणबीर संग रोमांस करती दिखेगी। शमशेरा, 22 जुलाई को रिलीज होगी। फिल्म हिंदी के साथ ही तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है।


Vikrant Rona

विक्रांत रोणा (Vikrant Rona): फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ में किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez), निरुप भंडारी (Nirup Bhandari) और नीता अशोक (Neetha Ashok)प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। ‘विक्रांत रोणा’ 28 जुलाई को दुनिया भर में 3डी में रिलीज होगी, जिसे अनूप भंडारी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म को पीवीआर पिक्चर्स द्वारा उत्तर भारत में ड्रिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा।


Ek Villain Returns

एक विलेन रिटर्न्स (Ek Villain Returns): ‘एक विलेन रिटर्न्स’में दिशा पाटनी (Disha Patani), जॉन अब्राहम (John Abraham), अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। मोहित सूरी के निर्देशन में बन रही फिल्म एक विलेन रिटर्न्स को टी-सीरीज और बालाजी टेलीफिल्म्स मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म 29 जुलाई को रिलीज होगी।