Movie prime
IPL 2022 Players Retention Policy: IPL 2022 के रिटेंशन नियम जारी, दो नई टीमें भी उठा सकेंगी फायदा

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल 2022 के players रिटेंशन नियम सामने आ गए हैं।

 

IPl 2022 Retention Policy: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल 2022 के रिटेंशन नियम सामने आ गए हैं। रिटेंशन नियम नियमों के मुताबिक पुरानी टीमें में ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। इनमें कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी का होना जरूरी है और अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ियों को रीटेन किया जा सकता है। वहीं नई टीमों को भी इसका फायदा दिया गया है। नई आईपीएल टीमें आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले शेष खिलाड़ियों के पूल से तीन खिलाड़ियों को ले सकती हैं। हालांकि नीलामी की तारीख अभी सामने नहीं आई हैं।

आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए टीम का पर्स 90 करोड़ रुपये होने की संभावना है। ये राशि आईपीएल 2021 की नीलामी में उपलब्ध 85 करोड़ रुपये से थोड़ा अधिक है। ईएसपीन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा आठ टीमें तीन भारतीय और एक विदेशी या दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों समेत कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी।

इसके साथ ही, आईपीएल 2018 के सीजन से पहले पिछली बड़ी नीलामी के विपरीत नीलामी में कोई राइट-टू-मैच कार्ड (आरटीएम) नहीं होगा आईपीएल में जुड़ने वाली दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद में जाने वाले तीन खिलाड़ियों के लिए ए दो भारतीय खिलाड़ियों और एक विदेशी खिलाड़ी का नियम बनाया गया है।