Friday, September 23
Shadow

MI vs GT: मुंबई पलटन के आगे गुजरात टाइटंस की एक न चली, 5 रन से मिली सीजन की तीसरी हार

TATA IPL 2022, MI vs GT Match Highlights: मुंबई इंडियन्स ने शुक्रवार को गुजरात टाइटन्स को रोमांचक मुकाबले में 5 रन के अंतर से मात देकर सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स की टीम ने शुक्रवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 5 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए मिले 178 रन के लक्ष्य को गुजरात की टीम हासिल नहीं कर सकी और जीत से पांच रन पीछे रह गई। जीत के लिए आखिरी ओवर में गुजरात को 9 रन बनाने थे लेकिन डेनियल सैम्स के खिलाफ वो केवल 3 रन बना सकी और 5 रन से मैच गंवा दिया। ये मुंबई की सीजन में दूसरी जीत है जबकि गुजरात की लगातार दूसरी हार। 

TATA IPL 2022, GT vs MI Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 52वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर 5 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात ने 19वें ओवर तक 169 रन बना लिए थे। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी। क्रीज पर राहुल तेवतिया के साथ डेविड मिलर मौजूद थे, मगर डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र तीन ही रन खर्च किए और मुंबई ने सीजन का लगातार दूसरा मैच जीता। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की यह आईपीएल 2022 में पहली हार है। टिम डेविड को 21 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 44 रन की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मुंबई इंडियंस को ईशान किशन (45) और रोहित शर्मा ने तेज तर्रार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े थे। रोहित के आउट होते ही मुंबई की रन गति पर विराम लगा और टीम ने विकेट भी खोए। 119 रन पर टीम चार विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टिम डेविड ने छोटी मगर आतिसी पारी खेल टीम को 177 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को ऋद्धिमान साहा (55) और शुभमन गिल (52) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े। गिल और साहा को मुर्गन अश्विन ने एक ही ओवर में आउट किया और इसके बाद मुंबई ने जोरदार वापसी की। आखिरी दो ओवर में गुजरात को 20 रनों की दरकार थी। 19वें ओवर में बुमराह ने 11 रन खर्च किए। आखिरी ओवर में डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 3 ही रन खर्च किए और मुंबई यह मैच 5 रनों से जीता। मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही गुजरात टाइटंस की यह लगातार दूसरी हार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.