LSG vs PBKS : लखनऊ के गेंदबाजों के सामने पंजाब किंग्स ने घुटने टेके, 20 रन से मुकाबला हारा पंजाब

LSG vs PBKS : आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम शानदार प्रदर्शन जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 42वें मैचों में लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया। लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव।

LSG vs PBKS Match Highlights: आज मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 42 मुकाबले में (PBKS vs LSG) लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया। पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ की टीम ने 8 विकेट खोकर मात्र 153 रन ही बना सकी। LSG की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका। पंजाब की तरफ से साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसाे रबाडा ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच में 4 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट 133 रन ही बना सकी। मुक़ाबले में लखनऊ के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पंजाब की टीम टेबल में 8 अंक के साथ 7वें से पर बनी हुई है। आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने इस सीजन अपने 9 मुक़ाबलों में से 6 में जीत कर ली है। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम चौथे से तीसरे नंबर पर आ गई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम को कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवर में 35 रन जोड़े। मंयक 17 गेंद पर 25 रन बनाकर दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद धवन भी पवेलियन की तरफ चलते बने। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने धवन का शिकार किया। धवन 15 गेंद पर मात्र 6 रन ही बना सके। इसके बाद विकटो की लाइन लग गयी। राजपक्षे 9 और लिविंगस्टान 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Also Read: Shashank Singh News: अंतिम ओवर में फर्ग्यूसन पर छक्कों की हैट्रिक लगाकर बल्ले से मचाया कोहराम, जानिए कौन हैं शशांक सिंह

मुक़ाबले में लखनऊ के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। LSG के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल में विकेट लेते गए जिसका नतीजा ये रहा की पंजाब की टीम आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए जॉनी बेयरस्टॉ ने सर्वाधिक 32 रन बनाये। लखनऊ के लिए तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने 24 रन देकर तीन और दुशमंत चमीरा ने 17 रन देकर दो विकेट लिये। बायें हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंडया ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

lsg vs pbks
Image Credit: IPL Twitter

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। कागिसो रबाडा की अगुवाई में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने लखनऊ सुपर जायंट्स के मध्यक्रम लड़खड़ा दिया। लखनऊ ने बीच में 13 रन के अंदर 5 विकेट गंवाए, जिससे क्विंटन डिकॉक (46) 37 गेंदों पर 46 रन, चार चौके, दो छक्के) और दीपक हुड्डा (34 ) (28 गेंदों पर 34 रन, एक चौका, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारीहुई।

रबाडा ने अच्छे फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (6) को आउट कर टीम बड़ी सफलता दिलाई। निचले क्रम के बल्लेबाजों जेसन होल्डर (11), दुष्मंता चमीरा (17) और मोहसिन खान (नाबाद 13) ने आखिरी समय में उपयोगी रन बटोरे, जिससे लखनऊ 150 रन के पार पहुंच पाया। पंजाब के लिए रबाडा ने 38 रन देकर चार विकेट लिये। जबकि लेग स्पिनर राहुल चहर ने 30 रन देकर दो विकेट और तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 18 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a Comment

%d bloggers like this: