Friday, September 23
Shadow

KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स 4 विकेट से दी मात, केकेआर की लगातार 5वीं हार

KKR vs DC Match Highlights: वीरवार को आईपीएल 2022 का 41वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स का बनाम पिछले सीजन की उप विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ खेला गया जिसमे दिल्ली ने कोलकाता को 4 विकेट से परास्त कर दिया। दिल्ली की इस सीजन में कोलकाता के ऊपर ये दूसरी जीत थी। ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, पंत का यह फैसला सही साबित हुआ और KKR की टीम 20 overs में मात्र 146 रन ही बना पाई। दिल्ली ने इस लक्ष्य को केवल 19 ओवर में छह विकेट पर खोकर हासिल कर लिया। ये दिल्ली की आईपीएल 2022 में सात मैचों में यह तीसरी जीत थी जबकि कोलकाता को आठ मैचों में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

केकेआर की खराब शुरुआत

IPL DC vs KKR Score: दिल्ली के गेंदबाजो ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए कोलकाता की टीम को एक छोटे से स्कोर के अंदर ही रोक दिया।इसमें सबसे बड़ा योगदान बायें हाथ के कलाई के गेंदबाज कुलदीप यादव का रहा जिन्होंने अपने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये कुलदीप का साथ बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने दिया रहमान ने अपने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये। इस मुक़ाबले में केकेआर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशजनक रहा KKR की तरफ से नितीश राणा एक ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और मात्र 34 गेंदों पर 57 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 146 तक पंहुचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कोलकाता के तेज़ गेंदबाज उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया। इस सीजन उमेश यादव का जलवा देखने को मिला है। इसके बाद नंबर-3 पर उतरे मिशेल मार्श बड़ी पारी नहीं खेल सके और वे 7 गेंद पर 13 रन बनाकर अपना आईपीएल का पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज हर्षित राणा का शिकार हुए।

शुरआती झटको से उबरते हुए दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर और ललित यादव ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर टीम की पारी काे संभालने की कोशिश की। वाॅर्नर 26 गेंद पर 42 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए। वार्नर ने अपनी पारी में 8 चौका लगाए। इसके बाद ललित भी चलते बने। उनका विकेट ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को मिला। उन्होंने 29 गेंद पर 22 रन बनाए। ललित ने अपनी छोटी से और बेहद स्लो पारी में मात्र एक चौका और एक छक्का ही लगा सके। ललित यादव जैसी बैटिंग कर रहे थे उस से तो यही लग रहा था की वो टीम को हराने के लिए खेल रहे हो इससे तो तेज आज कल टेस्ट मैच में बल्लेबाज पारी खेलते है। ललित यादव का आउट होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए सही साबित हुआ। एक बार फिर टीम के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला और वो 5 गेंद पर 2 रन बनाकर उमेश का तीसरा शिकार हुए।

अक्षर और पॉवेल ने टीम को संभाला

इसके बाद विकेट पर वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज़ रोवमैन पॉवेल उतरे और उन्होंने अक्षर पटेल के साथ धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को चार विकेट से जीत दिला दी। रोवमैन पॉवेल मात्र 16 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए जिसमे उन्होंने एक चौका, तीन छक्के लगाए। साथ ही अक्षर पटेल 24 रनों की एक महत्पूर्ण पारी खेली। केकेआर के लिये उमेश यादव ने 24 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन उसे पांचवें गेंदबाज की कमी खली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.