IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के साथ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, केएल राहुल को मिली भारतीय टीम की कमान

IND vs SA T20 Series 2022: रविवार को बीसीसीआई ने 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। साउथ अफ्रीका के ख़िलाफ़ होने वाले टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है जबकि टीम की कमान केएल राहुल सौंपी गई है। टीम में आईपीएल 2022 में अपनी स्पीड से तहलका मचाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है। उमरान मलिक को पहली बार भारतीय नेशनल टीम में जगह मिली है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए मलिक के साथ रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को भी टी20 टीम में चुना गया है। वही आईपीएल 2022 में बैटिंग में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांडया की भी टी20 टीम में चुना गया है। भारत को द​क्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली में, दूसरा 12 जून को कटक में, तीसरा 14 जून को विशाखापत्तनम में, चौथा 17 जून को राजकोट में और पांचवां तथा अंतिम टी20 मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेलना है।

India vs South Africa T20 Series 

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज अर्शदीप ने इस बार आईपीएल में डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इस सीजन उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 10 विकेट लिए हैं। लेकिन डेथ ओवरों में काफी कम रन खर्च किए हैं। अर्शदीप ने अपने पूरे आईपीएल के 36 मैचों में 8.42 की इकॉनमी रेट से 40 विकेट लिए हैं, जिसमें उनके नाम एक पांच विकेट है। साथ ही युवा तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक ने इस सीजन में 13 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक 5 विकेट हॉल भी लिया है।

IND vs SA T20 Series Full Schedule

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, 9 जून, दिल्ली

दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, 12 जून, कटक

तीसरा टी20 इंटरनेशनल, 14 जून, विशाखापट्टनम

चौथा टी20 इंटरनेशनल, 17 जून, राजकोट

पांचवां टी20 इंटरनेशनल, 19 जून, बेंगलुरु

India Team Squads for SA T20 Series 2022

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

South Africa Team Squads for IND T20 Series 2022

दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम- टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्खिया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटॉरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डसन, मार्को जैनसेन।

Leave a Comment

%d bloggers like this: