Friday, September 23
Shadow

IND vs WI 1st T20: भारत ने पहले टी20 में विंडीज को 6 विकेट से हराया, रोहित ने खेली कप्तानी पारी

ind vs wi t20 match india win
Image Credit Source: BCCI

IND vs WI 1st T20 Match Highlights: कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए पहले T20 में भारत ने टॉस जीतकर मेहमान वेस्टइंडीज (India vs West Indies) टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए। अपना पहले मैच खेल रहे भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi Debut) और पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

Ind vs WI 1st T20 Match

IND vs WI : भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। विंडीज की टीम ने भारत को 158 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने 18.5 ओवर में 162/4 का स्कोर बनाकर यह मैच अपने नाम किया। टीम इंडिया की ओर से विजयी छक्का वेंकटेश अय्यर ने लगाया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 34 और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) 24 रन पर नाबाद लौटे। विंडीज की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट रोस्टन चेज ने झटके।

रोहित-ईशान के बीच शानदार साझेदारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की सलामी जोड़ी ने भारत को एक धमाकेदार अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 7. 3 ओवर में पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। रोहित 19 गेंदों पर 40 रन बनाकर रोस्टन चेज का शिकार बने। रोहित ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि ईशान ने 42 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। ईशान ने 42 गेंदों पर 4 चौके जड़े। ईशान को भी रोस्टन ने ही पवेलियन की राह दिखाई।

अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने फिर निराश किया. विराट 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए. बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विराट को फेबियन एलन ने पोलार्ड के हाथों कैच कराया. विकेटकीपर ऋषभ पंत 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़े- IND vs SL 2022 Schedule: भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल का ऐलान,देखे पूरा कार्यक्रम

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। विंडीज टीम की शुरआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले ओवर में ही अपना पहला विकेट गवा दिया। भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में ब्रेंडन किंग (4) को आउट किया। इसके बाद काइल मायर्स ने पूरन के साथ पारी को संभाला और स्कोर एक विकेट पर 44 रन तक ले गए। निकोलस पूरन के शानदार अर्धशतक के दम पर टीम ने 7 विकेट पर 157 रन बनाए। पूरन ने 43 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए।

कप्तान कायरन पोलार्ड 19 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे। काइल मायर्स ने 24 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.