IND vs SL: रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगाई Clean Sweep की Hat-Trick

india beat sri lanka

IND vs SL, India Beat Sri Lanka: टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और सीरीज मे क्लीन स्वीप कर लिया। भारतीय टीम ने जो सिलसिला साल 2021 के टी20 विश्व कप के आखिरी तीन मैच जीतकर शुरू किया था, वो सिलसिला अभी भी जारी है। इतना ही नहीं, टीम इंडिया ने लगातार तीसरी टी20 (IND vs SL) सीरीज में सामने वाली टीम को क्लीन स्वीप किया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका (India Clean Sweep Sri Lanka) को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी हराकर 3-0 श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ किया है।

IND vs SL, India vs Sri Lanka, 3rd T20I

धर्मशाला के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम को 6 विकेट से हराया और इसी के साथ टीम इंडिया ने लगातार तीसरी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 3-0 से और उससे पहले पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था। इस तरह भारत का इस प्रारूप में जीत का सिलसिला जारी है।

इस मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने कप्तान शनाका की 38 गेंदों में 74 रन की तूफानी पारी के दम पर स्कोर बोर्ड पर 146 रन ठोक दिए। हालांकि, ये टारगेट भारतीय बल्लेबाजी क्रम के आगे बौना साबित हुआ।

टीम इंडिया ने 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी की शुरआत अच्छी नहीं रही, लेकिन श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर टीम को संकट से निकालते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 45 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रन बनाए और टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारतीय टीम ने 147 रन का लक्ष्य 16.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टीम इंडिया की लगातार 12वी T20I जीत

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम की ये लगातार 12वीं जीत है और इस मामले में भारत ने अफगानिस्तान की बराबरी कर ली है। भारत से पहले अफगानिस्तान ने 12 लगातार मुकाबले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जीते हैं। भारत की बात करें तो इन 12 मैचों में से भारत ने 9 मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते हैं, जबकि 3 मैच भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में जीते थे, जो टी20 विश्व कप 2021 में खेले गए थे। Check Scorecard

Leave a Comment

%d bloggers like this: