IND vs SL 2022 Schedule: भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल का ऐलान,देखे पूरा कार्यक्रम

India vs Sri lanka schedule
India vs Sri Lanka schedule 2022

IND vs SL 2022 Schedule: फरवरी-मार्च में भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैच और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव का ऐलान कर दिया है। (Check out ndia vs Sri Lanka revised schedule) . श्रीलंका की टीम भारत में 24 फरवरी से अपने दौरे की शुरुआत करेगी। इस दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा।

Sri Lanka Tour of India 2022 Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से टी20 मैचों के साथ होगी। पहला T20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम को एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेलना है। भारतीय टीम एक साल के अंतराल के बाद फिर से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच 12 मार्च से बेंगलुरू में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

डे-नाइट टेस्ट की वापसी (Day Night Test Match)

इस सीरीज में भारत और श्रीलंका की टीमें एक डे-नाइट टेस्ट भी खेलेंगी। ये टेस्ट बेंगलुरू में 12 मार्च से खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इससे पहले फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पिछला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। ये टेस्ट अहमदाबाद में खेला गया था। भारतीय टीम का ये चौथा डे-नाइट टेस्ट होगा, जबकि भारत में तीसरा ऐसा मैच होगा। टीम इंडिया ने सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेला था और जीत दर्ज की थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया में उसे हार मिली थी।

Ind vs SL 2022 Schedule सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 24 फरवरी (लखनऊ)

दूसरा टी20: 26 फरवरी (धर्मशाला)

तीसरा टी20: 27 फरवरी (धर्मशाला)

पहला टेस्ट: 4 से 8 मार्च (मोहाली)

दूसरा टेस्ट (डे-नाइट): 12 से 16 मार्च (बेंगलुरु)

Leave a Comment

%d bloggers like this: