MS Dhoni: एमएस धोनी ने T20 क्रिकेट में पूरे किए 7000 रन, बने भारत के पहले खिलाड़ी

MS Dhoni IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से फिनिशर का रोल निभाया। एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 के मैच में एक बड़ी उपलब्धि को हासिल करने में सफल हुए। चेन्नई की टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है और वे ऐसा करने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के सातवें मैच में (CSK vs LSG) लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 6 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाने में सफल रहे। एमएस धोनी ने अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 266.67 का था। इसी दौरान जब एमएस धोनी ने 12 रन के निजी स्कोर पर रहते हुए पारी की आखिरी गेंद पर चौका जड़ा तो वे टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज बन गए।

यह भी पढ़े – Most Centuries by IPL Teams: जाने किस टीम ने लगाए है आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल समेत घरेलू क्रिकेट को मिलाकर एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाया है, जबकि सिर्फ पांच भारतीय खिलाड़ियों ने उनसे पहले इस उपलब्धि को हासिल किया है, जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना और रोबिन उथप्पा का नाम शामिल है।

%d bloggers like this: