KKR vs RR: राणा-रिंकू की पारी ने दिलाई KKR को जीत, प्लेऑफ की रेस में KKR की सांसे बरकरार

KKR vs RR Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आखिरकार जीत की पटरी पर लौट गई। आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। नीतीश राणाऔर रिंकू सिंह ने अच्छी पारी खेली। इस जीत के साथ कोलकाता की आईपीएल प्लेऑफ में जाने की उम्मीद अभी जिन्दा है।

KKR vs RR IPL 2022: नीतीश राणा (Nitish Rana) और रिंकू सिंह ने अर्धशतकीय साझेदारी करके आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। (IPL 2022: Kolkata Knight Riders beat Rajasthan Royals by seven wickets) इस जीत के साथ केकेआर ने हार के क्रम को तोड़ दिया है। कोलकाता को इस मुकाबले से पहले लगातार 5 हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने टाटा आईपीएल 2022 में आखिरी मुकाबला 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक के दम पर केकेआर के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को टीम ने नीतिश राणा और रिंकू सिंह की लाजवाब बल्लेबाजी के चलते 5 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। कोलकाता इस जीत के बाद 7वें पायदान पर है, वहीं राजस्थान तीसरे स्थान पर है।

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। राजस्थान रॉयल्स के लिए आज बटलर कमाल नहीं दिखा पाए। सीजन में तीन शतक लगा चुके जोस बटलर आज लय में नहीं दिखे। वे 25 गेंद पर सिर्फ 22 रन बना सके। बटलर को तेज गेंदबाज टिम साउदी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। धीमी शुरुआत के बाद कप्तान संजू सैमसन ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं अंत में शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 27 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 152 के स्कोर तक पहुंचाया। केकेआर के लिए टिम साउदी ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। एरोन फिंच 4 और बाबा इंद्रजीत 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रन बनाने का जिम्मा कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतिश राणा ने संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। अय्यर को बोल्ट ने 34 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।उन्होंने अपनी इस छोटी सी पारी में 3 चौका और एक छक्का लगाया।

Check TATA IPL 2022, Match 47: KKR Vs RR – Match Report

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने नीतिश राणा का अच्छा साथ दिया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। राणा ने 48 और रिंकू ने 42 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। नीतिश राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का लगाया।

Leave a Comment

%d bloggers like this: