RCB vs RR Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 में बैंगलोर को हराकर लगाया जीत का ‘सिक्सर’, आरसीबी को मिली सीजन की चौथी हार

RCB vs RR, Indian Premier League 2022: Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune में आईपीएल 2022 का 39वां मैच दो रॉयल टीमों के बीच खेला गया। एक तरह फाफ डुप्लेसी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर थी, जबकि दूसरी तरफ संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स थी। जिसमे जीत राजस्थान रॉयल को मिली। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ये छठी जीत है, जबकि आरसीबी को आईपीएल 2022 में अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हरा दिया। संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान की टीम आठ मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स की नौ मैचों में यह छठी हार है।

RCB vs RR, Live Cricket Score

इस मुक़ाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ था, rcb के तेज़ गेंदबाजो ने RR टीम को शुरुआती झटके दिए। इसके बाद राजस्थान की टीम ने रियान पराग के दमदार और तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 144 रन लगा दिए थे। पराग ने 31 गेंदों में 56 और कप्तान संजू सैमसन ने 27 रन बनाए थे। 17 रन अश्विन और मिचेल ने 16 रन बनाए।

आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड और वानिंदु हसंगा ने दो-दो अपने नाम किए, जबकि हर्षल पटेल ने एक विकेट चटकाया। वहीं, 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। टीम को लगातार झटके लगते चले गए। टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 29 रन से हार गई। आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन फाफ डुप्लेसी ने बनाए, जिन्होंने 23 रन बनाए। आज के मुक़ाबले में आरसीबी का विराट कोहली को ओपनिंग में भेजने का फैसला सही साबित नहीं हुआ। और एक बार फिर King Kohli कोहली महज़ 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने रियान पराग के हाथों कैच कराया।

विराट का विकेट 10 रन पर गंवाने के बाद आरसीबी को 37 के स्कोर पर दो और झटके लगे। कप्तान फाफ डुप्लेसी 23 रन बनाक चलते बने। ग्लेन मैक्सवेल को अगली ही गेंद पर कुलदीप सेन ने देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराकर अपना दूसरा शिकार पूरा किया। रजत पाटीदार को अश्विन ने 16 रन पर बोल्ड किया वहीं सुयश प्रभुदेसाई को अश्विन ने पराग के हाथों कैच कराया।

इसके बाद इस सीजन में शानदार फॉर्म चल रहे दिनेश कार्तिक मात्र छह रन बनाकर रन-आउट हो गए। शाहबाज अहमद ने 17 रन बनाए। उन्हें अश्विन की गेंद पर रियान पराग ने शानदार कैच लपका। वानिंदु हसरंगा को 18 के निजी स्कोर पर कुलदीप सेन ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। मोहम्मद सिराज 5 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान की ओर से आर अश्विन ने तीन और कुलदीप सेन ने चार विकेट चटकाए जबकि प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में दो विकेट गए।

%d bloggers like this: