Movie prime
Samsung Fingerprint Credit Card: Samsung & MasterCard Launch First Bio metric Credit Card
Samsung Fingerprint Credit Card: आज के इस डिजिटल दुनिया में दिन प्रतिदिन डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड (Debit/Credit Card) का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। क्यों की कार्ड से पैमेंट करना खाफी आसान हो गया हैं। लेकिन इसके बहुत से नुकसान भी है जैसा कि आप जानते हैं कि कार्ड से फ्रॉड होने की संभावना ... Read more
 

Samsung Fingerprint Credit Card: आज के इस डिजिटल दुनिया में दिन प्रतिदिन डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड (Debit/Credit Card) का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। क्यों की कार्ड से पैमेंट करना खाफी आसान हो गया हैं। लेकिन इसके बहुत से नुकसान भी है जैसा कि आप जानते हैं कि कार्ड से फ्रॉड होने की संभावना बढ़ जाती है।

Samsung Fingerprint Credit Card: Samsung & MasterCard Launch First Bio metric Credit Card

Samsung Fingerprint Credit Card Hindi: अब Credit Card को सुरक्षित करने के लिए सैमसंग और मास्टरकार्ड दोनों मिलकर अपना का नया फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड लांच करने जा रहे है। ये कार्ड कार्ड फिंगरप्रिंट स्कैनर (Fingerprint Scanner) से लैस होगा। 

आज के इस पोस्ट में आप जानने वाले है की आखिर ये Samsung Fingerprint Credit Card क्या है? आपको ये Samsung Fingerprint Credit Card कैसे मिलेगा? Samsung Fingerprint Credit Card के लिए आपको किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी? ये सब जानने लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े।

Samsung Fingerprint Credit Card क्या है?

Samsung Fingerprint Credit के लिए दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung) और ग्लोबल पेमेंट मास्टरकार्ड (Mastercard) ने एक एमओयू (MoU) साइन किया है।

Samsung Fingerprint Credit Card कैसे काम करता है?

जब हम किसी को क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट करते है तो हमे पिन डालने की जरूरत परती है लेकिन अब आप कार्ड को फिंगरप्रिंट ऑथिन्टकेशन से पेमेंट पूरा कर सकते हैं। Samsung Fingerprint Credit Card को इस्तेमाल करने के लिए पिन की जरुरत होती, इसमें  फिंगरप्रिंट डालकर आप पेमेंट कर सकते है।रिपोर्ट के अनुसार इन फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले कार्ड में नया सिक्योरिटी चिपसेट लगाया जाएगा जो सैमसंग सिस्टम LSI बिजनेस बनाएगा।

Samsung Fingerprint Credit Card कब होगा launch

इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है लेकिन इस बायोमेट्रिक कार्ड को सबसे पहले दक्षिण कोरिया (South Korea) में लॉन्च किया जाएगा।

[emicalc format=”mobile-friendly”][/emicalc]