WhatsApp, Facebook & Instagram Down: दुनिया भर में डाउन

WhatsApp, Facebook & Instagram Down: सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक इंस्टाग्राम और फेसबुक का मैसेंजर डाउन हो गयाहै।भारतीय समय के अनुसार रात करीब सवा 9 बजे के बाद से ही ये दिक्कतें रही हैं।इसकी वजह से दुनियाभर में यूजर्स को इसके इस्तेमाल में बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।इसकी लगातार लोग ट्विटर के जरिए शिकायत कर रहे हैं।

WhatsApp, Facebook, Instagram Down in India: वॉट्सऐप यूजर्स, टेक्स्ट मेसेज भेज या रिसीव नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही, वॉइस और विडियो कॉल्स में भी प्रॉब्लम रही है।

वहीं, फेसबुक वेबसाइट पर मेसेज रहा है, ‘सॉरी, कुछ गड़बड़ी है। हम उस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द ही फिक्स कर देंगे।‘ DownDetector के मुताबिक, 46397 से ज्यादा वॉट्सऐप यूजर्स ने WhatsApp डाउन होने के मामले को रिपोर्ट किया है। 43 फीसदी यूजर्स का कहना है कि उन्हें WhatApp एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है। वहीं, 27 फीसदी का का कहना है कि वह मेसेज नहीं भेज पा रहे हैं। 

सर्विसेज डाउन होने को लेकर वॉट्सऐप ने किया ट्वीट

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ट्वीट किया है, ‘हमें इस बात की जानकारी है कि मौजूदा समय में कुछ यूजर्स को वॉट्सऐप में दिक्कत रही है। हम गड़बड़ी दूर करने पर काम कर रहे हैं और हम जल्द ही इसका अपडेट देंगे।

इंस्टाग्राम की पीआर टीम ने भी सर्विसेज डाउन को लेकर ट्वीट किया है। 

Instagram and friends are having a little bit of a hard time right now, and you may be having issues using them. Bear with us, we’re on it! #instagramdown

फेसबुक यूजर्स को एरर पेज (error Page) दिख रहा है या मेसेज में लिखकर रहा है कि ब्राउजर को कनेक्ट नहीं किया जा सकता है। वॉट्सऐप (WhatsApp) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स कोई नया कंटेंट नहीं देख पा रहे हैं। साथ ही, मेसेज भेज और रिसीव नहीं कर पा रहे। Facebook के प्रवक्ता ने कहा है, ‘हम इस बात से वाकिफ हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और प्रॉडक्ट्स तक पहुंच बनाने में दिक्कत हो रही है। हम जल्द से जल्द चीजें सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी तरह की असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं।

Share:

Leave a Comment