IPL 2021 RCB vs SRH: कोहली की नजरें टॉप 2 में पहुंचने पर,सामने है सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021 अब अपने playoffs की तरफ़ बढ़ रहा हैं। इसी दौर में IPL 2021 के 52वें मुक़ाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) आमने सामने होगी। इस मुक़ाबले में विराट एंड कंपनी की नजरें जीत हासिल कर अंक तालिका में टॉप 2 में जगह बनाने पर होंगी।

IPL 2021 Playoffs: आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs SRH)  टॉप 2 में पहुंचने की उम्मीदों के साथ बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में लगातार हार झेल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी।इस साल RCB का खेल बहुत ही अच्छा रहा है और अपने पहले आईपीएल खिताबकी तलाश में लगी RCB अभी तक  12 मैचों में 8 मुक़ाबले जीत कर 16 अंको के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।वही दिल्ली कैपिटल्स 20 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंको के साथ दूसरे पायदान पर है।सनराइजर्स पर जीत से आरसीबी का शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ होने वाले लीग चरण के अपने अंतिम मैच से पहले मनोबल बढ़ेगा।अगर आरसीबी अपनेआने वाले दोनों मैच जीत लेता है तो उसके 20 अंक हो जाएंगे और उसके पास शीर्ष दो में पहुंचने का मौका होगा।

यूएई में दूसरे चरण में RCB की शुरुआत अच्छी नही रही और शुरू में ही RCB को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई से हार का सामना करना परा।इन हार के बाद  आरसीबी ने अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनायी।विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम जीत का अपना यह अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी। इस साल RCB की सफलता का कारण हैं उनके आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का शानदार प्रदर्शन।उन्होंने पिछले मैच में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया था।मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 57 रन बनाये जिससे आरसीबी ने सात विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया जिसका उसके गेंदबाजों ने आसानी से बचाव किया।एबी डिविलियर्स को इस सीजन में अधिक मौके नहीं मिले हैं जिससे पता चलता है कि उसका टॉप ऑर्डर कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहाहै।अभी तक आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।मोहम्मद सिराज, जॉर्ज गार्टन और हर्षल पटेल तेज गेंदबाजी विभाग जबकि युजवेंद्र चहल स्पिन विभाग में अच्छी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

हैदराबाद का लगातार निराशाजनक प्रदर्शन

वही दूसरी तरफ सनराइजर्स का इस साल का सफ़र काफ़ी ख़राब रहा हैं।लगातार हार से हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है।अभी तक SRH को 12 मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज मिली हैं और वह तालिका में अंतिम स्थान पर है।यूएई में होरहे दूसरे चरण में SRH पांच मैचों में केवल एक मैच में जीत प्राप्त कर पायी है।यह जीत SRH को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली।ऐसे में सनराइजर्स बाकी बचे दोनों मैच जीतकर सत्र का सकारात्मक अंत करने की कोशिश करेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवनदेशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वनिन्दु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिदखान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, उरमान मलिक, बासिल थम्पी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जैसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीबउररहमान, जैसनरॉय.

Share:

Leave a Comment