Tokyo Olympics 2021 Day 5 : टोक्यो ओलंपिक में पाँचवें दिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा,जानिए

India Day 5 Schedule at Tokyo Olympics 2020

Tokyo Olympics 2021: टोक्यो ओलंपिक में पाँचवें दिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा इस पर एक नजर डाल लेते हैं।आज भारतीय खिलाड़ियों ने निशानेबाजी, हॉकी, मुक्केबाजी बैडमिंटन समेत कई खेल में हिस्सा लिया, आइए एक नज़र भारत के आजके प्रदर्शन पर डालते हैं

निशानेबाजी :

आज सुबह सबसे पहले भारत ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग खेल से दिन की शुरुआत की।दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रितटीम वर्ग में मनु भाकर और सौरभ चौधरी पहले चरण में शीर्ष पर रहने के बाद दूसरे चरण में सातवें स्थान पर रहकर टोक्यो अलिम्पिक्ससे बाहर हो गए।इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल पहले चरण में 17वें स्थान पर रहकर उनका भी सफ़र यही थमगया। दस मीटर एयर राइफल में इलावेनिल वालारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार 12 वें, अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार 18वें स्थान पररहे।इस हार  साथ ही Shooting में भारत की पदक की उम्मीद समाप्त हो गयी।

हॉकी :

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पिछले मैच में आस्ट्रेलिया से 1-7 से हार का सामना करना परा था लेकिन आज भारतीय पुरूष हॉकी टीम नेवापसी करते हुए तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से मुक़ाबला हराया।

मुक्केबाजी :

भारतीय महिला मुक्केबाज़ लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं के 69 किलो वर्ग में जर्मनी की नेदिन एपेट्ज को हराकर क्वार्टर फाइनल मेंअपनी जगह पक्की कर ली है और अब अगर वो एक मैच और जीत जाती हैं तो Olympic में एक मेडल तो पक्का अपने नाम कर लेगी।

बैडमिंटन :

आज सुबह सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत दर्ज की लेकिन उनका ये जीत काम नही आयाऔर तीन मैचों में दो जीत के साथ वो olympic 2020 से बाहर हो गए।

टेबल टेनिस :

भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे थे।अचंत शरत कमल मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन चीनके मा लोंग से 1-4 से मुक़ाबला हार गए।इसी के साथ टेबल टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी है।

सेलिंग :

भारतीय सेलर टीम विष्णु सरवनन और नेत्रा कुमानन छह रेस के बाद क्रमश: 22वें और 33वें स्थान पर।

Share:

Leave a Comment