India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights: श्रीलंका ने भारत को चार विकेट से हराया

India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights
Image Courtesy BCCI Twitter A/c


India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights: कोलम्बो
में खेलें जा रहे दूसरे T20I मैच में श्रीलंका ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है।भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 133 रनका लक्ष्य दिया था। जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में दो गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।श्रीलंका की जीत के हीरो धनंजय डिसिल्वारहे जिन्होंने नाबाद 40 रन बनाए।इसके साथ ही तीन मैच की टी20 सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 से बराबर हो गई हैं।अब दोनों टीमें 29 तारीख को आखिरी मैच में आमनेसामने होंगी।इसमें जो जीतेगा वह टी20 सीरीज अपने नाम कर लेगा।

Ind vs SL T20I Live Updates

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नही रही।श्रीलंका ने अपने बिस्फोटक ओपनर अविष्का फर्नान्डो (11) कोतीसरे ही ओवर में 12 रन के कुल स्कोर गवा दिया। वे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में राहुल चाहर को कैचदे बैठे। फिर इसके बाद सादीरा समरविक्रमा भी आठ रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए। इस दो विकेट के साथश्रीलंका ने पावरप्ले अंत तक दो विकेट पर 39 रन बना लिए थे।आज  विकेट स्पिनर ke लिए मदद गार थीं, जिसकी वजह से कुलदीपयादव ने पहले दसुन शनका (3) को स्टंप कराया फिर उसके बाद अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे ओपनर मिनोद भानुका (36) को राहुल चाहर के हाथों कैच आउट किया।

इससे पहले कोरोना संक्रमण के कारण आज भारतीय टीम अपने सितारों के बिना मैदान पर उतरी। श्रीलंका ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ीका फ़ैसला लिया।पहले बलेबाज़ी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच विकेट पर 132 रन बनाए।अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलरहे ऋतुराज गायकवाड़ ने 18 गेंद में 21 रन की पारी खेली। कप्तान शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 42 गेंद में 40 रन बनाए।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर रहे देवदत्त पडिक्कल ने 23 गेंद में 29 रन बनाए।संजू सैमसन ने 13 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुए।श्रीलंका की तरफ़ से सबसे सफल गेंदबाज़ ऑफ़ स्पिनर अकिला धनंजय रहे, उन्होंने इस मुक़ाबले में 2 विकेट अपने नाम किए।

Share:

Leave a Comment