India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत ने पहले वन-डे में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

India vs Sri Lanka 1st ODI Highlights : भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

India vs Sri Lanka 1st ODI
Photo Credit : BCCI

India vs Sri Lanka: कप्तान शिखर धवन (86*) और विकेट कीपर ईशान किशन (59) की धमाके दार अर्धशतकीय पारियों की मददसे भारत ने श्रीलंका  को पहले वनडे में सात विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं। 

भारत vs श्रीलंका: पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला लिया। श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर्स में नौ विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। भारतीय टीम ने 263 रन के लक्ष्य को 36.4 ओवर में 3 विकेट खोकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Shikha Dhawan
Photo Credit : BCCI

भारत की तरफ से शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेली। धवन ने अपने वनडे करियर का 33वां अर्धशतक पूरा करते हुए 95 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 86 रन की शानदार नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन भी पूरे किए।

India Win 1st ODI: कप्तान के अलावा पटना के युवा विकेट कीपर ईशान किशन ने अपने वनडे career के डेब्यू मैच का आग़ाज़ बहुत ही शानदार ढंग से किया। ईशान ने अपनी पारी में 42 गेंदों में 8 चौके और दो छक्के की मदद से 59 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। ईशान किशन ने मात्र 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने वनडे में डेब्यू पर दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया।

Ishan Kishan
Photo Credit : BCCI

इसके साथ ही पृथ्वी शॉ को शानदार शुरुआत दिलाने के चलते उन्हें मैन ऑफ मैच चुना गया। पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में 24 गेंदों में 9 चौके की मदद से 43 रन बनाए इसी के चलते भारत ने 4.5 ओवरों में 50 रन का आंकड़ा छू लिया था।

अपने करियर का पहला वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 31 रन बनाए। सूर्य ने 20 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके लगाए।

श्रीलंका कि बोलिंग कुछ ख़ास नही रही।श्रीलंका के गेंदबाज़ मात्र तीन विकेट लेने में ही सफल हो पाए।श्रीलंका की तरफ़ से धनंजय डिसिल्वा ने दो विकेट झटके जबकि लक्षण संदाकन को एक विकेट मिला।

मैच में भारतीय गेंदबाज़ी खाफ़ी अच्छी रही। भारत की तरफ़ से सबसे सफल गेंदबाज़ Deepak Chahar रहे। उन्होंने 7 ओवेर्स में मात्र 37 रन देकर 2 wicket हासिल किए साथ ही Kuldeep Yadav और Y Chahal ने भी 2-2 सफलता प्राप्त की।

Share:

Leave a Comment