Sushant Singh Rajput Death

Sushant Singh Rajput

Popular Bollywood actor Sushant Singh Rajput was found dead at his Mumbai residence on Sunday

बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने घर पर खुदकुशी कर ली. सुशांत सिंह मुंबई स्थित बांद्रा के अपने घर में आत्‍महत्‍या की है. वे 34 साल के थे. सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे. खुदकुशी के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मुंबई पुलिस उनके घर पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह काफी लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर रहे थे. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं गया है. उनकी अंतिम फिल्म केदारनाथ थी जिसमें उनके अभियन की काफी तारीफ हुई थी. सुशांत सिंह ने आखिरी पोस्ट इंस्टाग्राम में 3 जून 2020 को मां की फोटो पोस्ट की थी.

Popular Bollywood actor Sushant Singh Rajput was found dead at his Mumbai residence on Sunday, police and Indian media reports said.

शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली. इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था. वे फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी.

धोनी की बायोपिक से सबसे ज्यादा चर्चा में सुशांत सिंह राजपूत शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे. हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक (एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी) सुशांत सिंह के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था.

सुशांत सिंह इसके अतिरिक्त फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे. उनकी अंतिम फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे. सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी. कुछ समय पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था.

Sushant Singh Rajpoot

• सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ था. वो बिहार के ही पूर्णिया जिले के रहने वाले थे।

• सुशांत सिंह राजपूत भारतीय टीवी और फ़िल्म अभिनेता थे. उन्‍होंने साल 2013 में अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी।

• सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे लेकिन 2002 में उनके निधन के बाद वह काफी हताथ हो गए थे।

• सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के एंट्रेस एग्जाम साल 2003 में ऑल इंडिया में 7वीं रैंकि हासिल की थी. मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र थे पर एक्टिंग के लिए थर्ड ईयर में कॉलेज छोड़ दिया था।

• सुशांत एक मध्यमवर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते थे. उन्होंने काफ़ी संघर्ष के बाद बॉलीवुड तक का सफ़र तय किया था।

• उन्होंने शुरुआत में बैकअप डांसर के तौर पर काम किया. सुशांत ने कामयाबी के कदम चढ़ते हुए डांस रिएलिटी शो ज़रा नच के दिखा और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया था।

                                                                                                    ……. Nitish Bhaskar Jha

Sushant Singh Rajput

Film List

 Year  Title  Role
 2013  Kai Po Che!  Ishaan Bhatt
 2013  Shuddh Desi Romance  Raghu Ram
 2014   PK  Sarfaraz Yousuf
 2015  Detective Byomkesh Bakshy!  Detective Byomkesh Bakshy
 2016  M.S. Dhoni: The Untold Story  Mahendra Singh Dhoni
 2017  Raabta  Jilaan/Shiv Kakkar
 2018  Welcome to New York  Self
 2018  Kedarnath  Mansoor Khan
 2019  Sonchiriya  Lakhan “Lakhna” Singh
 2019  Chhichhore  Aniruddh “Anni” Pathak
 2019  Drive  Samar
 2020  Dil Bechara  Manny

Share:

Leave a Comment